Move to Jagran APP

गंगा में डगमगाया पत्‍थरों से लोडेड ट्रकों को ले रहा जहाज, कुछ नदी किनारे पलटे, तो एक समाया पानी के अंदर

साहिबगंज से मनिहारी के बीच गंगा नदी पर पुल का निर्माण करा रही कंपनी दिलीप बिल्डकान का जहाज गंगा में डगमगाया जिससे कुछ ट्रक पानी में गिरे। इसी के साथ कुछ चालक व खलासी के लापता होने की भी बात सामने आ रही है। पुलिस घटनास्थल की ओर रवाना।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Fri, 30 Dec 2022 11:28 AM (IST)Updated: Fri, 30 Dec 2022 11:28 AM (IST)
गंगा में डगमगाया पत्‍थरों से लोडेड ट्रकों को ले रहा जहाज, कुछ नदी किनारे पलटे, तो एक समाया पानी के अंदर
दिलीप बिल्डकान का जहाज गंगा में डगमगाया, कुछ ट्रक पानी में गिरे

जागरण संवाददाता, साहिबगंज। साहिबगंज-मनिहारी के बीच गंगा नदी पर पुल का निर्माण करा रही दिलीप बिल्डकान लिमिटेड (डीबीएल) का जहाज शुक्रवार की सुबह गरमघाट पर ट्रकों के चढ़ाने के क्रम में डगमगा गया। इससे उस पर लदे कुछ ट्रक गंगा किनारे पलट गए तो एक ट्रक गंगा नदी में समा गया। एक चालक के भी लापता होने की बात सामने आ रही है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

loksabha election banner

मौके पर पहुंची पुलिस कर रही है छानबीन

सूचना मिलने पर मुफस्सिल थाना प्रभारी अनुपम प्रकाश दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। मामले की छानबीन की जा रही है।मालूम हो कि कंपनी गंगा नदी पर पुल निर्माण का काम करा रही है। लापता चालक मोहम्मद सरफुद्दीन अंसारी के पिता का नाम हसमत मियां है। वह गोविंदपुर के फुफुआडीह का रहने वाला है। वह हाइवा संख्या एमपी 39 एच 2658 चलाता था।

24 मार्च को भी हुई थी ऐसी घटना

इसी साल 24 मार्च की रात साहिबगंज से मनिहारी जा रहा जहाज गंगा नदी में डगमगा गया था। स्टोन चिप्स लदे छह ट्रक गंगा में समा गए थे। एनडीआरएफ ने कई दिनों के मशक्कत के बाद पांच ट्रक व दो शवों को गंगा नदी से निकाला था। इस मामले में मनिहारी थाने में मामला दर्ज हुआ था। उसकी जांच अब भी चल रही है। हादसे में पांच ट्रक जहाज से गंगा में गिर गए थे, जबकि नाै ट्रक जहाज पर ही पलट गए थे।

अनियंत्रित होने की वजह से डूबा जहाज

बताया जा रहा है कि पहली घटना में जहाज अनिय‍ंत्रित हो गया था और हादसा भी रात के वक्‍त हुआ था। मालूम हो कि झारखंड के साहिबगंज से बिहार के कटिहार में मालवाहक जहाजों के जरिए न चिप्स ( पत्थर) भेजे जाते हैं। उस दिन भी साहिबगंज घाट से करीब एक दर्जन लोड ट्रकों के साथ जहाज रवाना हुआ था, लेकिन अनियंत्रित होकर बीच नदी में पलट गया। इसमें एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची हुई थी।  

यहां पढ़ें पूरी खबर- 

Jharkhand News: साहिबगंज से मनिहारी जा रहा मालवाहक जहाज गंगा में डगमगाया, पांच ट्रक डूबे, ड्राइवर-खलासी लापता

Sahebganj News : साल भर आरोपों से पीछा छुड़ाते रहे पंकज मिश्रा, कभी घोटाले का तो कभी हत्या का लगा आरोप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.