Move to Jagran APP

Delhi: "अपने अधिकारों का दुरुपयोग कर रहे एलजी", शिक्षकों को फिनलैंड भेजने की अनुमति न देने पर मनीष सिसोदिया

सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजने के मुद्दे पर दिल्ली सरकार अड़ी हुई है। इसी कड़ी में गुरुवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने पंजाब सरकार के बहाने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर निशाना साधा है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Thu, 02 Feb 2023 03:10 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 03:38 PM (IST)
Delhi: "अपने अधिकारों का दुरुपयोग कर रहे एलजी", शिक्षकों को फिनलैंड भेजने की अनुमति न देने पर मनीष सिसोदिया
अपने अधिकारों का दुरुपयोग कर रहे एलजी", शिक्षकों फिनलैंड भेजने की अनुमति न देने पर सिसोदिया

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजने के मुद्दे को लेकर दिल्ली सरकार पीछे हटने के मूड में नहीं दिख रही है। ताजा मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने पंजाब सरकार के बहाने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर निशाना साधा है।

loksabha election banner

उन्होने कहा, "दिल्ली के शिक्षा मॉडल को अपनाते हुए पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार 36 टीचर्स को ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर भेज रही है, लेकिन दिल्ली के एलजी शिक्षकों को फिनलैंड नहीं जाने दे रहे हैं, वो अपने अधिकारों का दुरुपयोग कर रहे हैं।

सिसोदिया ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार एलजी के माध्यम से दिल्ली की चुनी हुई सरकार के अधिकारों का भी हनन कर रही है। उन्होंने यह बातें आज गुरुवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान कही। बता दें कि लंबे समय से शिक्षकों को ट्रेनिंग पर भेजने को लेकर दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर देखने को मिल रहा है। मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया एलजी पर सरकार के काम में रोड़ा अटकाने का आरोप लगा रहे हैं।

एलजी पर फाइल रोकने का आरोप

गौरतलब है कि इस मामले को लेकर मनीष सिसोदिया ने मंगलवार यानी 31 जनवरी को उपराज्यपाल को एक चिट्ठी भी भेजी थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि दिल्ली सरकार के शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजने की फाइल 20 जनवरी से एलजी की टेबल पर अटकी पड़ी हैं। मैंने एलजी से उनसे पुनः अनुरोध किया है कि इस पर जल्द अपनी सहमति दें। फाइल रोकने और घुमाने के चक्कर में ट्रेनिंग का अगला राउंड भी रद्द होने के कगार पर है।

ये भी पढ़ें-

आखिर क्यों फिनलैंड में टीचर्स की ट्रेनिंग कराना चाहती है दिल्ली सरकार, वहां के एजुकेशन सिस्टम में क्या है खास?

Addressing an Important Press Conference | LIVE https://t.co/uasBgNLjZO


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.