Move to Jagran APP

RCB vs GT Pitch Report: एम चिन्‍नास्‍वामी पर बनेगा हाई स्‍कोर या विकेटों की लगेगी पतझड़, बेंगलुरु की पिच से जानें किसे मिलेगी मदद

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच शनिवार को आईपीएल 2024 का 52वां मैच एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए प्‍लेऑफ की दौड़ में बरकरार रहने के लिहाज से यह मुकाबला अहम है। आरसीबी की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में आखिरी स्‍थान पर है। गुजरात टाइटंस की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर काबिज है। जानें बेंगलुरु की पिच से किसे मिलेगा फायदा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Sat, 04 May 2024 05:00 AM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 05:00 AM (IST)
RCB vs GT Pitch Report: आरसीबी बनाम जीटी

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। आईपीएल 2024 के 52वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिड़ंत गुजरात टाइटंस से होनी है। यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। प्‍लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए दोनों टीमों को मैच जीतना जरूरी है, जिसके चलते यह मैच रोमांचक होने की उम्‍मीद है।

loksabha election banner

फाफ डू प्‍लेसी के नेतृत्‍व वाली आरसीबी की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में आखिरी स्‍थान पर है। शुभमन गिल के नेतृत्‍व वाली गुजरात टाइटंस की टीम आठवें स्‍थान पर काबिज है। आरसीबी अपने होमग्राउंड पर गुजरात की अग्नि परीक्षा लेने की कोशिश करेगी।

आरसीबी के इस समय हौसले बुलंद है, जिसने अपने पिछले दोनों मुकाबले लगातार जीते। वहीं, गुजरात टाइटंस को अपने पिछले मैच में आरसीबी के हाथों 9 विकेट की शर्मनाक शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। गुजरात अपनी पिछली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान संभालेगी। आरसीबी की कोशिश अपनी जीत की लय को बरकरार रखने की होगी।

यह भी पढ़ें: Virat Kohli ने गुजरात के घर में ठोका तूफानी अर्धशतक, स्ट्राइक रेट पर सवाल खड़ा करने वाले आलोचकों को दिया मुंहतोड़ जवाब

चलिए जानते हैं कि एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम की पिच से बल्‍लेबाजों या गेंदबाजों में से किसे फायदा मिलेगा।

RCB vs GT Pitch Report: कैसा खेलेगी बेंगलुरु की पिच

अगर बात करें बेंगलुरु की पिच की तो यह बिलकुल सपाट है। यहां बल्‍लेबाजों को खूब रन बनाते हुए देखा जा सकता है। गेंदबाजों के लिए ज्‍यादा मदद मौजूद नहीं है, लेकिन धीमी गति की गेंदें कारगर साबित हो सकती है। यहां मैच हाई स्‍कोरिंग होने की उम्‍मीद है। ओस को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है।

आंकड़ों पर गौर करें तो एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम ने आईपीएल के कुल 90 मैचों की मेजबानी की। मेजबान और मेहमान टीम दोनों ने 42-42 मैच जीते हैं। 4 मैचों के नतीजे नहीं निकले। 2 मैच रद्द हुए।

RCB vs GT Head-to-Head Record: आरसीबी और जीटी के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच अब तक कुल चार मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से दोनों टीमें 2-2 के स्‍कोर पर बराबर है। दोनों टीमों के बीच पिछले मैच में जो भिड़ंत हुई, उसमें आरसीबी ने एकतरफा 9 विकेट की विशाल जीत दर्ज की। दोनों टीमों के बीच एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर एक मैच खेला गया, जिसमें आरसीबी को गुजरात के हाथों 6 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी।

यह भी पढ़ें: लगातार दो जीत के बाद कैसे प्लेऑफ में पहुंच सकती है आरसीबी? यहां समझिए सभी समीकरण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.