Move to Jagran APP

MI Playoffs Scenario: 12 अंक के साथ भी मुंबई इंडियंस को कैसे मिल सकता है प्लेऑफ का टिकट? जानिए पूरा समीकरण

आईपीएल 2024 के 51वें मै में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 24 रन से हराया। मुंबई का बैटिंग ऑर्डर एक बार फिर से फ्लॉप रहा। ईशान किशन 13 रन और कप्तान रोहित 11 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान हार्दिक पांड्या महज 1 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे। इस हार के साथ ही मुंबई की टीम के प्लेऑफ से लगभग बाहर हो गई है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Sat, 04 May 2024 09:09 AM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 09:09 AM (IST)
MI Playoffs Chances IPL 2024: कैसे प्लेऑफ में पहुंच सकती है मुंबई की टीम?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12 साल बाद हराया। केकेआर की टीम ने मुंबई को उसी के घर पर जबरदस्त खेल दिखाते हुए 24 रन से मात दी। मुंबई इंडियंस की यह आईपीएल 2024 में आठवीं हार रही।

loksabha election banner

इस हार के साथ ही हार्दिक की सेना आईपीएल 2024 की प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो गई। हालांकि, 11 मैचों में केवल तीन जीत और 6 अंक के साथ मुंबई की टीम अभी भी अंतिम चार में जगह बना सकती है। यह कैसे संभव हो सकता है, आइए जानते हैं मुंबई इंडियंस के आईपीएल 2024 के प्लेऑफ का पूरा समीकरण।

MI Playoffs Chances IPL 2024: कैसे प्लेऑफ में पहुंच सकती है मुंबई की टीम?

मुंबई इंडियंस के 11 मैचों में सिर्फ अभू छह प्वाइंट्स हैं। टीम को केकेआर के हाथों 24 रन से हार झेलनी पड़ी और इसके बाद अब टीम को तीन मैच खेलने है। मुंबई को अगर प्लेऑफ में पहुंचना है, तो टीम को अपने बाकी बचे हुए तीनों मैच जीतने है।

तीनों मैच जीतने के बाद मुंबई इंडियंस के खाते में 12 अंक हो जाएंगे, लेकिन आईपीएल के इतिहास में देखा गया है कि टीमों का 14 प्वाइंट्स के साथ भी प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल हो जाता है। हालांकि, मुंबई अभी 6 अंक तक ही पहुंच पाई है। अगर मुंबई की टीम अपने अगले तीन मैच में चमत्कारिक प्रदर्शन कर जीत हासिल कर लेती है, तो उसे प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई के लिए दूसरी टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना होगा। इसका मतलब कहीं-न-कहीं मुंबई की टीम का प्लेऑफ तक पहुंचने के थोड़े चांस बने हुए है।

यह भी पढ़ें: MI vs KKR: ‘इसके बारे में हमें अभी पता चला…’, मुंबई को रौंदने के बाद कप्तान Shreyas Iyer ने क्यों कहा ऐसा?

MI vs KKR: केकेआर ने मुंबई को 24 रन से हराया

पहले बैटिंग करते हुए केकेआर की टीम ने 19.5 ओवर में 169 रन बनाए। केकेआर की टीम की तरफ से वेंकेटश अय्यर ने 70 रन और मनीष पांडे ने 42 रन बनाए। इसके जवाब में मुंबई की टीम 18.5 ओवर में 145 रन ही बना सकी। इस तरह केकेआर ने मुंबई को 24 रन से हराया और लगातार अपनी तीसरी जीत दर्ज की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.