Move to Jagran APP

Virat Kohli: टीम इंडिया के लिए ही नहीं विराट के लिए भी खास है दूसरा मैच, तोड़ सकते हैं ये दो रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा वनडे मैच टीम इंडिया के साथ-साथ विराट कोहली के लिए भी बेहद खास होगा। इस मैच में दो ऐसे रिकॉर्ड हैं जिसे कोहली तोड़ सकते हैं। बल्लेबाजी की बात करें तो टी20 वर्ल्ड कप में वह रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर थे।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Tue, 06 Dec 2022 06:06 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2022 10:33 AM (IST)
Virat Kohli: टीम इंडिया के लिए ही नहीं विराट के लिए भी खास है दूसरा मैच, तोड़ सकते हैं ये दो रिकॉर्ड
विराट कोहली, बल्लेबाज भारतीय क्रिकेट टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाले दूसरा मैच न केवल टीम इंडिया के लिए खास है, बल्कि इस मैच में विराट कोहली के पास भी दो रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। एक तरफ जहां टीम इंडिया के लिए सीरीज में बने रहने के लिए यह मैच जीतना अनिवार्य है वहीं दूसरी तरफ इस मैच में विराट की नजर उन रिकॉर्डों पर होगी जो इस मैच में दांव पर है।

loksabha election banner

बांग्लादेश में एक हजार रन बनाने का रिकॉर्ड

पहले मैच में बल्ले से नाकाम रहे विराट कोहली यदि इस मैच में 21 रन बना लेते हैं तो वह ऐसे दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे, जिनके नाम बांग्लादेश की धरती पर 1,000 रन हो जाएंगे। फिलहाल श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगाकारा के पास यह रिकॉर्ड है। संगकारा के नाम 1,045 रन है, जबकि कोहली 75.30 की औसत और 99.59 की स्ट्राइक रेट से 979 रन बना चुके हैं और 1,000 रन के आंकड़े से केवल 21 रन दूर हैं।

दूसरे रिकॉर्ड की बात करें तो विराट के पास शतकों के मामल में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रिकी पोंटिंग से आगे निकलने का मौका है।

पोंटिंग को पीछे छोड़ सकते हैं विराट कोहली

फिलहाल विराट कोहली के नाम 71 इंटरनेशनल सेंचुरी है और वह इस मामले में रिकी पोंटिंग की बराबरी पर खड़े हैं। यदि बांग्लादेश के खिलाफ मैच में विराट शतक लगाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह पोंटिंग से आगे निकल जाएंगे और इंटरनेशनल शतक लगाने वालों की सूची में सचिन के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे और पोटिंग तीसरे नंबर पर खिसक जाएंगे।

लंबे इंतजार के बाद आया था 71वां शतक

कोहली की बल्लेबाजी की बात करें तो एशिया कप के बाद वह लय में नजर आ रहे हैं। एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने लंबे इंतजार के बाद अपना 71वां शतक लगाया था। उन्होंने उस मैच में 61 गेंद पर 122 रन की विस्फोटक पारी खेली थी। उसके बाद वह वर्ल्ड कप में रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर रहे थे।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN Weather Report: करो या मरो मैच में कैसा रहेगा ढाका का मौसम, सीरीज में 0-1 से पीछे है टीम इंडिया

IND vs BAN Live Streaming: सीरीज बचाने उतरेगी टीम इंडिया, कब और कहां देखें मैच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.