Move to Jagran APP

LinkedIn पर टॉप कंपनियों में शामिल है ये बड़े नाम, यहां चेक करें लिस्ट

प्रोफेशनल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन ने मंगलवार को भारत के लिए 2024 टॉप कंपनियों की लिस्ट जारी की जिसमें आईटी कंपनियों ने टॉप तीन रैंक हासिल की जबकि वित्तीय सेवा फर्मों ने इस क्षेत्र की 25 कंपनियों में से 9 के साथ सूची में अपना दबदबा बनाया। इसमें टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज सबसे आगे है इसके बाद एक्सेंचर और कॉग्निजेंट दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

By Agency Edited By: Ankita Pandey Published: Tue, 16 Apr 2024 03:51 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 03:51 PM (IST)
LinkedIn पर टॉप कंपनियों में शामिल है ये बड़े नाम, यहां चेक करें लिस्ट
LinkedIn पर टॉप कंपनियों में शामिल है ये बड़े नाम, यहां चेक करें लिस्ट

पीटीआई, नई दिल्ली। भारत में काम करने के लिए टॉप कंपनियों की लिंक्डइन की लेटेस्ट लिस्ट सामने आ गई है, जिसमें टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज सबसे आगे है, इसके बाद एक्सेंचर और कॉग्निजेंट दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

loksabha election banner

प्रोफेशनल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन ने मंगलवार को भारत के लिए 2024 टॉप कंपनियों की लिस्ट जारी की, जिसमें आईटी कंपनियों ने टॉप तीन रैंक हासिल की, जबकि वित्तीय सेवा फर्मों ने इस क्षेत्र की 25 कंपनियों में से 9 के साथ सूची में अपना दबदबा बनाया।

8वें वर्जन में लिंक्डइन डेटा से इनसाइट दी गई है, और टॉप 25 बड़ी कंपनियों, 15 सर्वश्रेष्ठ मध्यम आकार की कंपनियों को लिस्ट किया गया है। इन कंपनियों के भीतर मांग वाले कौशल, टॉप स्थानों और सबसे बड़े नौकरी कार्यों पर इनसाइट दी गई है।

टॉप पर रहा TCS

इन बड़ी कंपनियों के बीच, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने इस साल अपनाी टॉप पॉजिशन को बरकरार रखा, उसके बाद एक्सेंचर और कॉग्निजेंट का स्थान रहा।

लिंक्डइन ने कहा कि पिछले साल के रुझान को जारी रखते हुए, मैक्वेरी ग्रुप (चौथे स्थान), मॉर्गन स्टेनली (पांचवें), और जेपी मॉर्गन चेज एंड कंपनी (छठे) सहित इस क्षेत्र की 25 में से 9 कंपनियों के साथ वित्तीय सेवाओं ने 2024 की सूची में अपना दबदबा बनाया।

सॉफ्टवेयर-ए-ए-सर्विस (सास) प्लेटफॉर्म लेंट्रा टॉप मीडिल आकार की कंपनियों की सूची में पहले स्थान पर है, इसके बाद भारतीय ऑनलाइन ट्रैवल प्लेटफॉर्म मेकमाईट्रिप है।

यह भी पढ़ें - अब पार्टी करने वालों की होगी मौज, एक साथ 50 लोगों का खाना डिलीवर करेगी जोमैटो

नाइका और फैंटसी स्पोर्ट्स भी लिस्ट में शामिल

इस सूची में फैशन और ब्यूटी रिटेलर नाइका और फैंटसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म ड्रीम 11 भी शामिल हैं, जो भारत में नौकरी चाहने वालों के लिए विभिन्न उद्योगों में उपलब्ध अवसरों की पेश करते हैं।

आंकड़ों से पता चला कि वित्तीय सेवा क्षेत्र में टॉप कंपनियां जिन मांग वाले कौशल की तलाश कर रही हैं उनमें निवेशक संबंध, पूंजी बाजार और निवेश बैंकिंग शामिल हैं। प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनियां एंटरप्राइज सॉफ्टवेयर, डेटा स्टोरेज तकनीक, सॉफ्टवेयर विकास जीवन चक्र (एसडीएलसी) और कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) जैसे कौशल की तलाश में हैं।

भारत की सिलिकॉन वैली, बेंगलुरु को टॉप पॉजिशन का नाम दिया गया जहां ये टॉप कंपनियां स्थित हैं और प्रतिभाओं को नियुक्त करना चाहती हैं, इसके बाद हैदराबाद, मुंबई मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र और पुणे को स्थान मिले।

यह भी पढ़ें - F&O Trading: फ्यूचर एंड ऑप्शन ट्रेडिंग पर लगेगी रोक? निवेशकों को कंगाल होने से बचाने का उपाय कर रही सरकार

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.