Move to Jagran APP

Tesla Model S और Model X पर अमेरिका में चल रही जांच हुई खत्म, जानिए क्या है वजह

NHTSA ने शुक्रवार को कहा कि उसने लगभग 158716 टेस्ला के मॉडल एक्स और मॉडल एस वाहनों में रियर-व्यू कैमरों के नुकसान की जांच के लिए खोले गए इंजीनियरिंग विश्लेषण को बंद कर दिया है। इसमें कहा गया है ओडीआई का मानना ​​है कि ड्राइवर को सुरक्षा कार्य प्रदान करने वाले घटक के लिए 5 या 6 साल की जीवन प्रत्याशा अपर्याप्त है।

By Agency Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Fri, 03 May 2024 05:00 PM (IST)Updated: Fri, 03 May 2024 05:00 PM (IST)
Tesla Model S और Model X पर अमेरिका में चल रही जांच हुई खत्म

रॉयटर्स, नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन (NHTSA) ने शुक्रवार को कहा कि उसने लगभग 158,716 टेस्ला के मॉडल एक्स और मॉडल एस वाहनों में रियर-व्यू कैमरों के नुकसान की जांच के लिए खोले गए इंजीनियरिंग विश्लेषण को बंद कर दिया है।

loksabha election banner

क्या है पूरा मामला ? 

सुरक्षा नियामक ने कहा कि टेस्ला द्वारा वाहनों को वापस बुलाने से कंपोनेंट की विफलता से उत्पन्न जोखिम का पता चलता है और वह वापस बुलाने की प्रभावशीलता की निगरानी करना जारी रखेगा। नियामक के दोष जांच कार्यालय (ODI) ने पाया कि जिस कंपोनेंट के कारण रियर-व्यू कैमरे में खराबी आई, उसका जीवनकाल सीमित है और एक बार उपभोग होने के बाद वह काम नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें- 2024 Bajaj Pulsar NS400Z भारतीय बाजार में लॉन्च, 1.85 लाख रुपये में मिलेंगे ये फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Tesla ने दिया ये जवाब

इसमें कहा गया है, "ओडीआई का मानना ​​है कि ड्राइवर को सुरक्षा कार्य प्रदान करने वाले घटक के लिए 5 या 6 साल की जीवन प्रत्याशा अपर्याप्त है।" एजेंसी के मुताबिक, टेस्ला ने कहा कि मेमोरी डिवाइस की सीमित भंडारण क्षमता को देखते हुए सभी यूनिट अनिवार्य रूप से विफल हो जाएंगी।

इसके अलावा कंपनी ने पिछले महीने एक्सेलेरेटर पैडल पैड को ठीक करने के लिए 3,878 साइबरट्रक को वापस बुलाया था, जो ढीला हो सकता था और इंटीरियर ट्रिम में फंस सकता था।

यह भी पढ़ें- दुबई में गाड़ी गंदी होने पर क्यों देना पड़ता है भारी-भरकम जुर्माना? वजह जान चौंक जाएंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.