Move to Jagran APP

Upcoming Cars: इंडियन मार्केट में जल्द लॉन्च होंगी ये 4 नई 7-सीटर कार, Hyundai से लेकर Toyota लिस्ट में शामिल

अपडेटेड Hyundai Alcazar को इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाना है जिसमें हाल ही में जारी क्रेटा फेसलिफ्ट से प्रेरित डिजाइन में काफी बदलाव किए गए हैं। जीप अगले कुछ महीनों के अंदर भारत में फेसलिफ्टेड मेरिडियन लॉन्च करने की तैयारी में है। Toyota Fortuner MHEV इस कैलेंडर वर्ष के अंत तक या 2025 की शुरुआत में भारत में लॉन्च होने की अधिक संभावना है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Fri, 03 May 2024 08:00 PM (IST)Updated: Fri, 03 May 2024 08:00 PM (IST)
इंडियन मार्केट में जल्द लॉन्च होंगी ये 4 नई 7-सीटर कार

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप निकट भविष्य में एक फैमिली कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो हमारा ये आर्टिकल आपके काम का है। अपने इस लेख में हम इस कैलेंडर ईयर के अंत से पहले भारत में लॉन्च होने वाली 4 नई 7-सीटर कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। इसमें 3 एसयूवी और एक एमपीवी शामिल है। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

loksabha election banner

Hyundai Alcazar Facelift

अपडेटेड Hyundai Alcazar को इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाना है, जिसमें हाल ही में जारी क्रेटा फेसलिफ्ट से प्रेरित डिजाइन में काफी बदलाव किए गए हैं। इन बदलावों में इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों में महत्वपूर्ण अपडेट शामिल होंगे, जो इस 7-सीटर एसयूवी को एक नया और आधुनिक लुक देंगे।

यह भी पढ़ें- Royal Enfield, Hero, Suzuki और TVS ने April 2024 में कैसा किया प्रदर्शन, जानें डिटेल

New Kia Carnival

नई पीढ़ी की Kia Carnival आने वाले महीनों में भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। इस प्रीमियम एमपीवी को हाल ही में वैश्विक रूप से नया रूप दिया गया है और उम्मीद है कि भारतीय संस्करण को भी इसी तरह के एक्सटीरियर और इंटीरियर अपडेट मिलेंगे। हालांकि, इसका 2.2 लीटर डीजल इंजन पिछले मॉडल से ही लिया जाएगा।

Jeep Meridian Facelift

जीप अगले कुछ महीनों के अंदर भारत में फेसलिफ्टेड मेरिडियन लॉन्च करने की तैयारी में है। यह मिड-साइकिल अपडेट एसयूवी में कॉस्मेटिक बदलाव और नई पेंट स्कीम लाएगा, जो इसे एक फ्रेस लुक देगा। इसमें नए फीचर्स जोड़े जाएंगे, लेकिन किसी भी तरह का मैकेनिकल चेंज नहीं होने वाला है। इसके अलावा 2.0L डीजल इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ जारी रहेगा।

Toyota Fortuner MHEV 

Toyota Fortuner MHEV इस कैलेंडर वर्ष के अंत तक या 2025 की शुरुआत में भारत में लॉन्च होने की अधिक संभावना है। टोयोटा की पॉपुलर एसयूवी का यह संस्करण पहले से ही दक्षिण अफ्रीका जैसे बाजारों में उपलब्ध है। इसे 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ पेश किया जाता है।

यह भी पढ़ें- 2024 Force Gurkha 3-door और 5-door भारतीय बाजार में लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.