Move to Jagran APP

Tesla vs Tesla: टेस्ला ने दिल्ली हाई कोर्ट में दायर किया ट्रेडमार्क उल्लंघन का मामला, 22 मई को होगी मामले की अगली सुनवाई

अमेरिकी कार निर्माता कंपनी ने सुनवाई के दौरान कहा कि गत अप्रैल 2022 में कानूनी नोटिस भेजे जाने के बावजूद भारतीय कंपनी ने टेस्ला पावर ब्रांड के साथ अपने उत्पादों का विज्ञापन करना जारी रखा। इस दौरान भारतीय कंपनी टेस्ला पावर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने दलील दी कि उसका मुख्य व्यवसाय बैटरी बनाना है और इलेक्ट्रिक वाहन बनाने का उसका कोई इरादा नहीं है।

By Agency Edited By: Yogesh Singh Published: Fri, 03 May 2024 09:45 PM (IST)Updated: Fri, 03 May 2024 09:45 PM (IST)
Tesla ने दिल्ली हाई कोर्ट में दायर किया ट्रेडमार्क उल्लंघन का मामला

रायटर्स, नई दिल्ली। अमेरिकी कार निर्माता कंपनी टेस्ला ने गुरुग्राम की बैटरी निर्माता कंपनी टेस्ला पावर के खिलाफ ट्रेडमार्क का उल्लंघन का आरोप लगाते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में मामला दायर किया है। अमेरिकी कंपनी ने कोर्ट से हर्जाने और ट्रेडमार्क के उपयोग के लिए स्थायी निषेधाज्ञा की मांग की। हाई कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 22 मई की तारीख तय की है।

loksabha election banner

अमेरिकी कार निर्माता कंपनी ने सुनवाई के दौरान कहा कि गत अप्रैल 2022 में कानूनी नोटिस भेजे जाने के बावजूद भारतीय कंपनी ने टेस्ला पावर ब्रांड के साथ अपने उत्पादों का विज्ञापन करना जारी रखा।

इस दौरान भारतीय कंपनी टेस्ला पावर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने दलील दी कि उसका मुख्य व्यवसाय बैटरी बनाना है और इलेक्ट्रिक वाहन बनाने का उसका कोई इरादा नहीं है। इस पर हाई कोर्ट के न्यायाधीश ने भारतीय कंपनी को अपना लिखित जवाब दाखिल करने के लिए तीन सप्ताह का समय दिया।

टेस्ला पावर के मनोह पाहवा ने कहा कि उनकी कंपनी मस्क की टेस्ला से बहुल पहले से भारत में मौजूद है और उसने सरकार से सभी अनुमति ली हैं। हमने मस्क की टेस्ला से संबंधित होने का कभी दावा नहीं किया। बता दें कि भारतीय बैटरी निर्माता कंपनी टेस्ला पावर का मुख्यालय भी अमेरिकी कार निर्माता कंपनी की तरह ही अमेरिका के डेलावेयर में है।

ये भी पढ़ें- इंजन की तेज आवाज पसंद करने वाले लोग होते हैं सनकी! दूसरों को परेशान करने में आता है मजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.