Move to Jagran APP

TATA के सभी कॉमर्शियल व्हीकल हो जाएंगे मंहगे, कंपनी ने 5 फीसद वृद्धि का किया एलान

TATA अपने सभी कॉमर्शियल व्हीकल के दामों में बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है। इससे पहले भी कंपनी 2022 से लेकर अब तक कई बार अपने Commercial Vehicle को मंहगा कर चुकी है। (फाइल फोटो)

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiPublished: Tue, 21 Mar 2023 09:58 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 09:58 PM (IST)
TATA के सभी कॉमर्शियल व्हीकल हो जाएंगे मंहगे, कंपनी ने 5 फीसद वृद्धि का किया एलान
Tata Motors hikes commercial vehicle prices by 5 percent

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत की सबसे बड़ी Commercial Vehicle निर्माता कंपनी TATA अपने वाहन की कीमतों पर 5% तक की वृद्धि करने जा रही है। कंपनी ने ये निर्णय अप्रैल माह से लागू होने वाले नए BS6 फेज-2 नियमों को लेकर लिया है। ये बढ़ी हुई कीमत पोर्टफोलियो के सभी कॉमर्शियल वाहनो पर लागू होगी।

loksabha election banner

कंपनी का कहना है कि उसके ग्राहक और फ्लीट मालिक नए BS6 फेज-2 नियम के साथ Commercial Vehicle आने के बाद अपने वाहनों को चलाकर स्वच्छ और हरित वातावरण में रह सकेंगे। साथ ही कंपनी का कहना है कि नए इंजन वाले Commercial Vehicle कम लागत में अच्छी कमाई कराएंगे।

पहले भी बढ़ चुके हैं दाम

कंपनी ने पिछले साल भी मार्च महीने में अपने Comercial Vehicle की कीमतों को बढ़ाया था। इसके बाद Tata Motors ने जुलाई 2022 और जनवरी 2023 में वाहनों के दाम में वृद्धि की थी। इस तरह वित्तीय वर्ष 2022 से अब तक कुल 12 प्रतिशत की वृद्धि की जा चुकी है। अब कंपनी ने फिर से घोषणा कर दी है कि वो पोर्टफोलियो के सभी कॉमर्शियल वाहनों को उनकी कीमत से 5 प्रतिशत तक महंगा करने जा रही है।

पैसेंजर व्हीकल के भी बढ़ेंगे दाम?

कंपनी ने पहले से ही कह दिया है कि वो अगले महीने से पैसेंजर व्हीकल के दाम भी बढ़ाएगी। ये निर्णय भी अप्रैल माह से लागू होने वाले नए BS6 फेज-2 नियमों को लेकर किया गया है। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि किस प्रोडक्ट पर कितने दाम बढ़ाए जा सकते हैं। ये जानकारी आधिकारिक बयान के बाद ही साफ होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.