Move to Jagran APP

मारुति नेक्सा डीलरशिप पर जिम्नी और फ्रोंक्स का जल्द बिखरेगा जलवा, धड़ल्ले से हो रही बुकिंग

Maruti Suzuki NEXA के वर्तमान में 280+ शहरों में 440 से अधिक शोरूम हैं। MSIL का दावा है कि NEXA के 50% ग्राहक 35 साल से कम उम्र के हैं जो दर्शाता है कि ब्रांड युवा पीढ़ी के बीच बढ़ रहा है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Sat, 25 Mar 2023 02:52 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 02:52 PM (IST)
मारुति नेक्सा डीलरशिप पर जिम्नी और फ्रोंक्स का जल्द बिखरेगा जलवा, धड़ल्ले से हो रही बुकिंग
बहुत बड़ा है Maruti नेक्सा डीलरशिप का नेटवर्क

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मारुति सुजुकी की गाड़ियों को भारत में सबसे अधिक खरीदा जाता है। वहीं मारुति अपने प्रीमियम कारों को नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचते है। कंपनी ने घोषणा की है कि नेक्सा डीलरशिप से उन्होंने 20 लाख गाड़ियों को बेचा है। मारुति ने हाल ही में जिम्नी और फ्रोंक्स को लॉन्च किया है। इन नई गाड़ियों की बुकिंग भी धड़ल्ले से हो रही है।

loksabha election banner

बहुत बड़ा है नेक्सा डीलरशिप का नेटवर्क

Maruti Suzuki NEXA के वर्तमान में 280+ शहरों में 440 से अधिक शोरूम हैं। MSIL का दावा है कि NEXA के 50% ग्राहक 35 साल से कम उम्र के हैं, जो दर्शाता है कि ब्रांड युवा पीढ़ी के बीच बढ़ रहा है।

इस डीलरशिप के माध्यम से बिकती हैं ये पॉपुलर गाड़ियां

Maruti Suzuki वर्तमान में NEXA डीलरशिप के माध्यम से Ignis, Baleno, Ciaz, XL6 और Grand Vitara SUV बेच रही है। जहां Ignis और Baleno हैचबैक खरीदारों को टारगेट करती हैं, वहीं Ciaz मीड साइज सेडान और XL6 अर्टिगा पर बेस्ड 6-सीटर एमपीवी जो अधिक स्पेस की चाहत रखने वाले खरीददारों को टारगेट करती है। ग्रैंड विटारा नेक्सा लाइन-अप में सबसे नई सदस्य है। यह मध्यम आकार की एसयूवी वर्तमान में देश में सबसे अधिक माइलेज देने वाली एसयूवी में से एक है, कंपनी का दावा है कि ये गाड़ी 27.84 किमी प्रति लीटर की माइलेज देने में सक्षम है।

शोरूम में जल्द एंट्री मारने वाली हैं ये दो धांसू एसयूवी

मारुति सुजुकी जल्द ही नेक्सा शोरूम में दो नई एसयूवी पेश करेगी। अप्रैल में MSIL फ्रोंक्स क्रॉसओवर लॉन्च करेगी। बलेनो हैचबैक पर बेस्ड फ्रोंक्स को रेनॉ काइगर और निसान मैग्नाइट के खिलाफ खड़ा किया जाएगा। क्रॉसओवर को 11,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके ऑनलाइन या NEXA डीलरशिप पर बुक किया जा सकता है। इसे दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा - एक 100bhp, 1.0L टर्बो पेट्रोल और 89bhp, 1.2L NA पेट्रोल।

वहीं मारुति की दूसरी अपकमिंग एसयूवी जिम्नी है, जो सीधे थार को टक्कर देने के लिए जल्द लॉन्च होने वाली है। ऑफ-रोडिंग का मजा लेने वाले लोग इस गाड़ी का बसेब्री से इंतजार कर रहे हैं। इच्छुक खरीदार जिम्नी को 25,000 रुपये की टोकन राशि देकर बुक कर सकते हैं। SUV को आइडल-स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम के साथ 105PS, 1.5L K15B पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा। मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्प ऑफर पर होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.