Move to Jagran APP

Mahindra Scorpio Classic unveiled: महिंद्रा ने उठाया नई स्कॉर्पियो क्लासिक से पर्दा, दिखें शानदार लुक के साथ कई फीचर्स

Mahindra Scorpio Classic unveiled हो चुकी है। इसे दो वेरिएंट्स के साथ लाया गया है। साथ ही इसे 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ लाया गया है। तो चलिए इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Sonali SinghEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2022 04:12 PM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 04:12 PM (IST)
Mahindra Scorpio Classic unveiled: महिंद्रा ने उठाया नई स्कॉर्पियो क्लासिक से पर्दा, दिखें शानदार लुक के साथ कई फीचर्स
Mahindra Scorpio Classic भारतीय बाजार में हुई पेश (PC-Twitter @Arjit_Garg)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। New Mahindra Scorpio Classic unveiled: महिंद्रा ने अपनी नई स्कॉर्पियो क्लासिक को पेश कर दिया है। इसे दो वेरिएंट्स- S और S11 के साथ लाया गया है। हालांकि, इसकी कीमतों की सही जानकारी के लिए फिलहाल कुछ हफ्तों का इंतजार करना होगा। इसे एक नए मॉडल के तौर पर लाया गया है और यह नई स्कॉर्पियो-एन (Scorpio-N) के साथ बेचा जाएगा।

loksabha election banner

Mahindra Scorpio Classic: डिजाइन

लुक और डिजाइन की बात करें तो मौजूदा मॉडल की तुलना में इसे कई सारे अपडेट्स दिए गए हैं। क्लासिक के फ्रंट फेसिया को एक नई ग्रिल, प्रोजेक्टर हेडलैंप, छह वर्टिकल क्रोम स्लैट्स और ट्विन पीक्स लोगो देखने को मिलता है। लाइटिंग के लिए इसमें फॉग लाइट के ऊपर स्थित एलईडी डीआरएल और वर्टिकली स्टैक्ड एलईडी टेल लाइट्स को शामिल किया गया है। साथ ही नया फ्रंट बम्पर, 17-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स और डुअल-टोन क्लैडिंग मिलता है।

ग्राहकों को चुनने के लिए स्कॉर्पियो क्लासिक को पर्ल व्हाइट, नेपोली ब्लैक, रेड रेज, डीसैट सिल्वर और गैलेक्सी ग्रे जैसे पांच रंगों में उपलब्ध कराया गया है।

Mahindra Scorpio Classic: इंजन पावर

स्कॉर्पियो क्लासिक को 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है। इस इंजन को रियर-व्हील ड्राइव के साथ मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है । साथ ही पावरट्रेन के लिए यह 3,750rpm पर 130bhp का पावर और 300 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। ट्रांसमिशन के तौर पर इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Mahindra Scorpio Classic: फीचर्स

नया महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के केबिन को कई लेटेस्ट फीचर्स के साथ लाया गया है। इसमें आपको फोन मिररिंग के साथ नौ इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 16GB की इंटरनल स्टोरेज, डुअल-टोन ब्लैक और बेज थीम दिया गया है। इसके अलावा, वुड ट्रिम्स, फ्रंट और रियर आर्म-रेस्ट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल को भी जोड़ा गया है। मॉडल के साथ इंजन को स्टार्ट-स्टॉप बटन, और स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल भी मिलता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.