Move to Jagran APP

Lexus कोविड के पहले जैसा देखना चाहती है बिक्री, कंपनी बना रही ये तगड़ा प्लान

Lexus पुराने अंदाज में वापसी करने की उम्मीद कर रही है। इस साल लेक्सस की गाड़ियों की बिक्री में अच्छे उछाल होने की उम्मीदहै। इसको पूरा करने के लिए कंपनी कई तरह की रणनीति पर काम कर रही है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Sun, 26 Mar 2023 02:38 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 02:38 PM (IST)
Lexus कोविड के पहले जैसा देखना चाहती है बिक्री, कंपनी बना रही ये तगड़ा प्लान
भारत में 6 साल पहले एंट्री मारी थी कंपनी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लक्जरी कार निर्माता लेक्सस भारत में अपने ग्राहक आधार का विस्तार करना चाहता है। कंपनी देश में बिक्री बढ़ाने के लिए अपनी रणनीति के हिस्से के रूप में बिक्री के बुनियादी ढांचे को बढ़ाना चाहती है। कंपनी के इस साल प्री-कोविड स्तर पर के प्रीमियम सेगमेंट में वापसी की उम्मीद है।

loksabha election banner

भारत में 6 साल पहले एंट्री मारी थी कंपनी

लेक्सस ने 6 साल पहले इंडियन मार्केट में अपना कदम रखा था, कोरोना आने के पहले तक लेक्सस की गाड़ियों की खूब बिक्री हो रही थी, कंपनी अपने पुराने अंदाज में वापसी करने की उम्मीद कर रही है। लेक्सस की शीर्ष एक अधिकारी के अनुसार, इस साल लेक्सस की गाड़ियों की बिक्री में अच्छा खासा बिक्री होने की उम्मीद की जा रही है। इसको पूरा करने के लिए कई तरह की रणनीति बनाई जा रही है।

इन लोगों को टारगेट करेगी कंपनी

लेक्सस इंडिया के अध्यक्ष नवीन सोनी ने कहा कि कंपनी व्यवसाय को जोखिम मुक्त करने के लिए डॉक्टरों, वास्तुकारों, वकीलों, पायलटों और कॉरपोरेट्स में काम करने वाले लोगों जैसे पेशेवरों से बिक्री योगदान बढ़ाने का इरादा रखती है। वर्तमान में, देश में कंपनी की अधिकांश बिक्री व्यावसायिक गतिविधियों में लगे लोगों से आती है। कंपनी का मानना है ये वो वर्ग है, जो इस समय एडवांस कारों की तलाश कर रहे हैं।

सोनी के अनुसार, बिजनेस क्लास सबसे महत्वपूर्ण वर्ग है, जो सबसे अधिक डिमांड करते हैं। वैश्विक विपरीत परिस्थितियों के कारण निर्यातकों और अन्य पर कुछ प्रभाव पड़ सकता है। इसलिए कंपनी का ध्यान डॉक्टरों, वास्तुकारों, वकीलों, पायलटों और कॉरपोरेट्स में काम करने वाले लोगों पर है, ताकि उसकी सेल में इजाफा हो।

इस साल के शुरूआत में लेक्सस ने ऑटो एक्सपो में अपनी कई गाड़ियों का शोकेस किया था, जिसमें 2 लग्जरी कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कारें थी, जिसको देखने मात्र के लिए दूर-दूर से लोग आए थे।

(एजेंसी इनपुट के साथ)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.