Move to Jagran APP

2028 तक हर साल नई कार लेकर आएगी होंडा, कंपनी ने किया एलान

जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda ने एलान किया है कि वह आने वाले सालों में कई नए मॉडल लॉन्च करने जा रही है। इसमें SUV से लेकर इलेक्ट्रिक कार तक शामिल हैं। ये जानकारी कंपनी के एक आला अधिकारी ने दी है। (फाइल फोटो) ।

By AgencyEdited By: Siddharth PriyadarshiPublished: Tue, 21 Mar 2023 08:04 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 08:04 PM (IST)
2028 तक हर साल नई कार लेकर आएगी होंडा, कंपनी ने किया एलान
Honda to launch a new car every year till 2028 in India

नई दिल्ली, एजेंसी। जापानी कार निर्माता कंपनी Honda भारत में अपने कारोबार को बढ़ाने की ओर रुख कर रही है। कंपनी ने एलान किया है कि वो 2028 तक हर साल नई कार पेश करेगी। कंपनी का उद्देश्य भारत में अपनी बाजार हिस्सेदारी को बढ़ाना है। अभी तक Honda देश में केवल सेडान और कॉम्पैक्ट सेडान श्रेणी की कार बेचती है। क्या कंपनी आने वाले सालों में कोई इलेक्ट्रिक कार या फिर SUV भी लॉन्च करने वाली है, आइए जान लेते हैं।

loksabha election banner

क्या है कंपनी का प्लान

जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा के एक आला अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा कि वो भारत में अपने कारोबार को बढ़ाने की योजना बना रहे हैं। इसके लिए कंपनी अगले तीन से पांच साल तक प्रत्येक वर्ष एक नया उत्पाद पेश करेगी। ये या तो पूर्णतया नए मॉडल होंगे या फिर अपडेट।

मौजूदा स्थिति की बात करें तो Honda की भारत में 2.5 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है। उन्होंने कहा कि भारत में होंडा को चालू वित्त वर्ष में लगभग 92,000 यूनिट्स के साथ 8 प्रतिशत उछाल की उम्मीद है। साथ ही कंपनी भारत में निर्मित कारों को तुर्की, मैक्सिको, दक्षिण अफ्रीका और पश्चिम एशिया को भी निर्यात कर रही है। कंपनी ने इस वर्ष कुल 23 हजार यूनिट्स को निर्यात किया है जो कि पिछले साल के मुकाबले 25 प्रतिशत अधिक है।

लॉन्च होगी SUV और इलेक्ट्रिक कार?

कंपनी के उपाध्यक्ष (मार्केटिंग एंड सेल्स ) कुनाल बहल ने कहा कि Honda अगले वित्त वर्ष की पहली छमाही में एक SUV कार को भी लॉन्च करने की योजना बना रही है। वहीं उन्होने कहा कि कंपनी इलेक्ट्रिक कार को भी लॉन्च करने की योजना में है।

आपको बता दें कि उन्होने इन कार को लॉन्च करने की कोई निर्धारित समय-सीमा नहीं बताई है। मौजूदा समय में कंपनी देश में केवल सेडान कारों को ही बेच रही है। हाल ही में उसने अपनी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार Honda City को हाइब्रिड इंजन के साथ पेश किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.