विशेष संवाददाता, लंदन। भारत के बैंकों का हजारों करोड़ रुपया लेकर फरार हुआ भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या शुक्रवार को लंदन के ओवल स्टेडियम में मैच देखने पहुंचा। भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच यहीं पर चल रहा है। मैच के पहले दिन जब वह स्टेडियम में घुस रहा था तो पत्रकारों की नजर उस पर पड़ी। मैदान में घुसते हुए उसे सबने देखा, लेकिन उसने किसी के भी सवाल का जवाब नहीं दिया। इससे पहले जब भारतीय टीम जुलाई में इंग्लैंड में अपने दौरे की शुरुआत कर रही थी तब वह टीम इंडिया से मिलना चाहता था, लेकिन भारत सरकार द्वारा इसकी इजाजत नहीं मिलने के कारण उसकी यह हसरत पूरी नहीं हो सकी। 

इससे पहले शराब कारोबारी विजय माल्या 11 जून, 2017 को जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी मैच देखने के लिये ओवल स्टेडियम में पहुंचा था तो भारतीय प्रशंसकों ने उनकी जमकर हूटिंग की। इससे पहले माल्या ने विराट कोहली के ‘चैरिटी डिनर’ में पहुंचकर तब भारतीय क्रिकेट टीम को परेशानी में डाल दिया था लेकिन आज जब वह स्टेडियम में पहुंचे तो उन्हें खुद शर्मसार होना पड़ा।

काली पैंट और आसमानी रंग का ब्‍लेजर पहने माल्या ने जब मशहूर सर जैक हाब्स गेट से प्रवेश किया और तब कुछ समर्थकों ने ‘चोर-चोर’ चिल्लाना शुरू कर दिया। एक प्रशंसक ने माल्या का वीडियो बनाना शुरू कर दिया जबकि एक अन्य जोर से चिल्लाया, ‘वो देखो चोर जा रहा है अंदर. चोर-चोर।’ भारत सरकार माल्या के प्रत्‍यर्पण के लिये प्रयास कर रही है।  

Posted By: Arun Kumar Singh