अभिषेक त्रिपाठी, लंदन। भारतीय बैंकों के हजारों करोड़ रुपये लेकर फरार हुए भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने लंदन के ओवल स्टेडियम में मैच देखने के बाद कहा कि उसका भारत जाना अदालत के फैसले पर निर्भर होगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच यहीं पर चल रहा है। मैच के पहले दिन जब वह स्टेडियम में घुस रहा था तो उसने किसी सवाल का जवाब नहीं दिया, लेकिन मैच खत्म होने के बाद वापस जाते समय जब उससे बार-बार सवाल किया गया कि क्या वह भारत लौटेगा तो उसने कहा, 'मैं इस बारे में बात नहीं करना चाहता। आप मुझे परेशान कर रहे हैं।' फिर उसी सवाल पर उसने सिर्फ इतना कहा, 'यह फैसला अदालत करेगी।'
इससे पहले जब भारतीय टीम जुलाई में अपने इंग्लैंड दौरे की शुरुआत कर रही थी तब वह टीम इंडिया से मिलना चाहता था, लेकिन भारत सरकार से इजाजत नहीं मिलने के कारण उसकी यह हसरत पूरी नहीं हो सकी। पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भी वह यहां भारत का मैच देखने आया था।
माल्या पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) का सहमालिक था। इस वजह से कई भारतीय और विदेशी खिलाड़ी उसके करीबी दोस्तों में शामिल हैं।
विजय माल्या पर आरोप है कि वह कई बैकों से करीब 9,990 करोड़ रुपये का लोन लेकर फरार है। फिलहाल वह लंदन में है और यहां उसके खिलाफ प्रत्यर्पण का केस चल रहा है। यह केस भारत सरकार की तरफ से सीबीआइ और ईडी ने किया है।

 

Posted By: Arun Kumar Singh