Move to Jagran APP

ब्रिटेन के सिख संगठन ने की पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक की निंदा

एसोसिएशन ने कहा देश यह देखने का इंतजार कर रहा था कि पंजाब के लोगों लिए प्रधानमंत्री क्या संदेश लाए थे। लार्ड रामी ने यह भी कहा किसी भी प्रधानमंत्री ने पंजाब के लोगों के लिए उतना नहीं किया जितना उन्होंने किया है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Sun, 09 Jan 2022 09:52 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 11:06 PM (IST)
ब्रिटेन के सिख संगठन ने की पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक की निंदा
पीएम मोदी सिर्फ एक राज्य का नहीं, बल्कि पूरे देश का प्रतिनिधित्व करते हैं : सिख संगठन (फाइल फोटो)

लंदन, एएनआइ। पांच जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर जिले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में चूक की ब्रिटेन स्थित ब्रिटिश सिख एसोसिएशन ने निंदा की है।

loksabha election banner

एसोसिएशन के चेयरमैन लार्ड रामी रेंजर सीबीई ने एक बयान जारी कर कहा, 'प्रधानमंत्री लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार के प्रमुख हैं और वह सिर्फ एक राज्य का नहीं, बल्कि पूरे देश का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसलिए किसी को भी उस नेता के अधिकार को कम नहीं आंकना चाहिए जिसे देश चलाना है। यह बेहद दुखद है कि उनके दौरे के दौरान चंद उपद्रवी लोगों की भीड़ को उनकी सुरक्षा व्यवस्था में बाधा डालने दी गई।'

पीएम मोदी ने विश्व में सिख गुरुओं की शिक्षाओं और जीवनी को दिया बढ़ावा

एसोसिएशन ने कहा, देश यह देखने का इंतजार कर रहा था कि पंजाब के लोगों लिए प्रधानमंत्री क्या संदेश लाए थे। लार्ड रामी ने यह भी कहा, 'किसी भी प्रधानमंत्री ने पंजाब के लोगों के लिए उतना नहीं किया जितना उन्होंने किया है। लोगों की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करने के लिए उन्होंने करतारपुर कारिडोर खोला। उन्होंने लीक से हटकर भारतीय कूटनीतिक मिशनों के जरिये विश्व में सिख गुरुओं की शिक्षाओं और जीवनी को बढ़ावा दिया।' उन्होंने कहा कि किसी अन्य प्रधानमंत्री ने सिख गुरुओं के प्रति इतनी श्रद्धा प्रदर्शित नहीं की।

यह था पूरा मामला

बता दें कि पांच जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में पीएम मोदी की एक रैली होनी थी। फिरोजपुर के हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 22 किमी दूर प्यारेआना फ्लाईओवर पर प्रधानमंत्री मोदी का काफिला करीब 15-20 मिनट तक रुका रहा। हल्की बारिश के बीच रोड को आगे से प्रदर्शनकारियों ने ब्लाक कर रखा था। इस दौरान सुरक्षा एजेंसियों के हाथ पांव फूले रहे। पीएम मोदी का काफिला फरीदकोट में भी कुछ देर जाम में फंसा रहा। इसके बाद पीएम मोदी का काफिला सुरक्षा में चूक को लेकर रैली स्थल पर जाने के बजाय बठिंडा की ओर लौट गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.