Move to Jagran APP

ब्रिटेन में किशोरी को बचाने वाला सिख बना लोगों का हीरो

आरोपी इस फिराक में था कि किशोरी जैसे ही आएगी वह उसका अपहरण कर लेगा। उसने ऑनलाइन साइटों पर एक पीडि़ता के अपहरण और नशीला पदार्थ खिलाकर उसके संग दुष्कर्म करने की बात की थी।

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 01 Dec 2017 09:00 AM (IST)Updated: Fri, 01 Dec 2017 10:54 AM (IST)
ब्रिटेन में किशोरी को बचाने वाला सिख बना लोगों का हीरो
ब्रिटेन में किशोरी को बचाने वाला सिख बना लोगों का हीरो

लंदन, पीटीआइ। एक किशोरी को अपहरण और यौन शोषण से बचाने वाला सिख टैक्सी चालक सतबीर अरोड़ा ब्रिटेन के लोगों का 'हीरो' बन गया है। बच्ची को बचाने के लिए बाद में सतबीर को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टैक्सी चालक सतबीर ने इस साल 20 फरवरी को स्कूल यूनिफार्म पहने 13 वर्षीय किशोरी को अपनी टैक्सी में बैठाया। किशोरी ने ऑक्सफोर्डशायर स्थित अपने घर से ग्लूस्टरशायर स्टेशन जाने को टैक्सी बुक की थी। हालांकि स्कूल यूनिफार्म में जब किशोरी उनकी टैक्सी में बैठी तभी उन्हें कुछ गड़बड़ का अहसास हो गया था।

बताया जाता है कि 24 वर्षीय सैम हेविंग्स पहले से ही स्टेशन पर उसका अपहरण करने के लिए घात लगाए बैठा था। आरोपी इस फिराक में था कि किशोरी जैसे ही आएगी वह उसका अपहरण कर लेगा। उसने ऑनलाइन साइटों पर एक पीडि़ता के अपहरण और नशीला पदार्थ खिलाकर उसके संग दुष्कर्म करने की बात की थी। आरोपी ने बहला फुसलाकर किशोरी को बुलाया था। किशोरी भी आरोपी से ही मिलने जा रही थी।

हालांकि, स्टेशन पर जब किशोरी से मिलने कोई नहीं आया तो सतबीर ने उससे पूछा, लेकिन उसने अधिक जानकारी नहीं दी। इस पर सतबीर ने पुलिस को जानकारी दी और किशोरी को अपराधी का शिकार होने से बचा लिया।

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन में ठंड का कहर जारी, माइनस 10 डिग्री पहुंच सकता है तापमान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.