Move to Jagran APP

चोरी के डेबिट कार्ड से खरीदे थे स्क्रैचकार्ड, करोड़ों रुपये के इनाम से धोना पड़ा हाथ

जैकपॉट में दो बदमाशों ने 360 मिलियन रुपये का स्‍क्रैच कार्ड जीता। बाद में उन्‍हें करोड़ों रुपये के इनाम से हाथ धोना पड़ा।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 26 Apr 2019 05:30 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2019 05:56 PM (IST)
चोरी के डेबिट कार्ड से खरीदे थे स्क्रैचकार्ड, करोड़ों रुपये के इनाम से धोना पड़ा हाथ
चोरी के डेबिट कार्ड से खरीदे थे स्क्रैचकार्ड, करोड़ों रुपये के इनाम से धोना पड़ा हाथ

लंदन, जेएनएन। एक जैकपॉट में दो दंडित हो चुके बदमाशों ने 360 मिलियन रुपये का स्‍क्रैच कार्ड जीता। लोटो प्रमुख द्वारा की गई जांच में पाया गया कि ये खरीदारी चोरी किए गए गए डेबिट कार्ड से की गई है। बाद में उन्‍हें करोड़ों रुपये के इनाम से हाथ धोना पड़ा।

loksabha election banner

दक्षिण लंदन के क्लैफैम में मार्क गुडराम (36) और जॉनरॉस वाटसन (31) प्रतियोगिता में जीत के बाद से चार दिवसीय शराब पीने के उत्‍सव में शामिल थे। इस मामले में सदिग्‍ध पाए जाने पर जैकपॉट का भुगतान करने से इंकार कर दिया।

दो बदमाशों ने उस समय खतरे की घंटी बजा दी जब उन्होंने लोटो अधिकारियों से 360 मिलियन रुपये का दावा करने के लिए संपर्क किया। उन्‍होंने खुलासा किया कि उनमें से किसी का भी बैंक खाता नहीं है। जांच करने से पता चला कि जीतने वाला स्क्रैचकार्ड डेबिट कार्ड से खरीदा गया था, जिसे केवल खाता धारकों को जारी किया जाता है। यह पूछे जाने पर कि यह किसका प्लास्टिक कार्ड है। दावेदारों ने मार्क गुडराम और जॉन-रॉस वाटसन ने एक रहस्य मित्र का नाम "जॉन" बताया- लेकिन अपना उपनाम, पता या फोन नंबर नहीं दे सके। जांच के दौरान पेआउट को रोक दिया गया तो दोनों साथी शैंपेन और कॉकटेल के साथ आनंद मनाने में व्‍यस्‍त थे।

गुडराम और वाटसन ने अपनी खुशी को साझा करने के लिए पत्रकारों से संपर्क किया। इस दौरान वे 360 मिलियन रुपये लाल स्क्रैचकार्ड दिखा रहे थे। इसकी कीमत 10 पौंड थी। उन्‍होंने एक आधिकारिक गुलाबी रसीद दिखाई, जो यह पुष्टि करता है कि वे विजेता थे।

गुडराम 45 आपराधिक अपराधों के लिए 22 मामलों में दोषी साबित हो चुका है। उसने कहा कि मैं रानी को देखने के लिए तैयार हूं। ये जबरदस्त है। मैं थोड़ा ब्रेक लेने का हकदार था। हम खुशियां मानने के लिए बने हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.