लंदन, प्रेट्र। उपमंत्री डगलस रॉस के इस्तीफे ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मुश्किलें बढ़ा दी है। रॉस ने पीएम द्वारा लॉकडाउन नियमों के उल्लंघन पर अपने शीर्ष सहयोगी डॉमिनिक कमिंग्स का समर्थन करने के विरोध में मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। पिछले कुछ दिनों से कमिंग्स को लेकर जॉनसन पर खुद उनकी पार्टी के अलावा अन्य दलों के नेता भी सवाल उठा रहे हैं।

रॉस ने कहा- संकट के बीच कमिंग्स ने पैतृक घर जाने के लिए की 400 किलोमीटर की यात्रा

अपने इस्तीफे की जानकारी देते हुए रॉस ने कहा कि संकट के बीच कमिंग्स ने अपने पैतृक घर जाने के लिए 400 किलोमीटर की यात्रा की। उनके जवाब से ज्यादातर लोग संतुष्ट नहीं हैं।

रॉस ने कहा- लोग पीएम के राजनैतिक सलाहकार कमिंग्स के जवाब से सहमत नहीं हैं

हो सकता है उनकी मंशा अच्छी हो, लेकिन इस पर आई प्रतिक्रिया दिखाती हैं कि लोग उनके जवाब से सहमत नहीं हैं।

कमिंग्स ने कहा- एक पिता होने के नाते मुझे हर मुमकिन कदम उठाना था

इस बीच, अभूतपूर्व घटनाक्रम के तहत प्रधानमंत्री जॉनसन के मुख्य रणनीतिक सलाहकार कमिंग्स को संवाददाता सम्मेलन करने की इजाजत दी गई।

कमिंग्स ने 31 मार्च को उत्तर-पूर्वी इंग्लैंड में डरहम की अपनी यात्रा का बचाव किया

कमिंग्स ने 31 मार्च को उत्तर-पूर्वी इंग्लैंड में डरहम की अपनी यात्रा का बचाव किया। उन्होंने कहा, 'एक पिता होने के नाते अपने बेटे और पत्नी के लिए मुझे हर मुमकिन कदम उठाना था।

कमिंग्स ने कहा- इस यात्रा से हम कोरोना संक्रमण की चपेट में नहीं आए

हमारा सौभाग्य है कि हम इस संक्रमण की चपेट में नहीं आए, लेकिन अगर हमने ऐसा किया तो हम सरकारी सलाह का पालन करने और संक्रमण को रोकने के लिए घर पर रहने को तैयार हैं।

उप मंत्री के इस्तीफे के बाद नया विवाद शुरु

' कमिंग्स के संवाददाता सम्मेलन से विवाद खत्म होने की उम्मीद थी, लेकिन उप मंत्री के इस्तीफे के बाद विवाद नया रूप लेता दिखाई दे रहा है।

Posted By: Bhupendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस