Move to Jagran APP

विदेश से इंग्लैंड आने वालों को मिली राहत, दो सप्ताह की बजाय सिर्फ पांच दिन रहना होगा क्वारंटाइन

पहले बाहर से आने वालों को दो सप्ताह तक क्वारंटाइन में रहना होता था। माना जा रहा है कि सरकार के इस कदम से पर्यटन क्षेत्र के हालात सुधरेंगे। खास बात यह है कि उत्तरी आयरलैंड वेल्स और स्कॉटलैंड से आने वाले लोगों को कोई राहत नहीं मिली है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 08:01 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 08:01 PM (IST)
विदेश से इंग्लैंड आने वालों को मिली राहत, दो सप्ताह की बजाय सिर्फ पांच दिन रहना होगा क्वारंटाइन
नया नियम 15 दिसंबर से होगा प्रभावी

लंदन, एजेंसियां। विदेशों से इंग्लैंड में आने वाले लोगों को राहत दी गई है। ब्रिटेन की कोरोनावायरस सेफ लिस्ट में नहीं आने वाले देशों से अगर कोई आता है और उसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव रहती है तो उसे सिर्फ पांच दिन ही क्वारंटाइन रहना होगा। फैसले की घोषणा मंगलवार को की गई। नया नियम 15 दिसंबर से प्रभावी होगा। पहले बाहर से आने वालों को दो सप्ताह तक क्वारंटाइन में रहना होता था। माना जा रहा है कि सरकार के इस कदम से पर्यटन क्षेत्र के हालात सुधरेंगे। खास बात यह है कि उत्तरी आयरलैंड, वेल्स और स्कॉटलैंड से आने वाले लोगों को कोई राहत नहीं मिली है।

loksabha election banner

उधर, दुनियाभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पांच करोड़ 90 लाख से ज्यादा हो गई है। सिर्फ दो दिनों के अंदर 10 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। महामारी से सबसे ज्यादा अमेरिका प्रभावित है। वहां पर एक करोड़ 20 लाख से अधिक लोग जहां संक्रमित हैं वहीं अब तक दो लाख 57 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। मृतकों की संख्या के मामले में दूसरे नंबर पर ब्राजील है। यहां पर मृतकों की तादाद एक लाख 70 हजार से अधिक हो गई है।

रबर के दस्ताने बनाने वाली फैक्टि्रयों को बंद करेगा मलेशिया

मलेशिया की सरकार ने रबर के दस्ताने वाली कंपनी 'टॉप ग्लोव कार्प' की कुछ फैक्टि्रयों को कुछ सम तक बंद करने का एलान किया है। दो हजार से अधिक कर्मचारियों के पॉजिटिव आने के बाद यह कदम उठाया गया है। सरकार ने घोषणा की है कि वह 'टॉप ग्लोव कार्प' की देश में स्थित 28 फैक्टि्रयों को चरणबद्ध तरीके से बंद करेगी। इस घोषणा के बाद टॉप ग्लोव के शेयर साढ़े फीसद तक टूट गए। महामारी में बढ़ी डिमांड के चलते इस वर्ष कंपनी को रिकॉर्ड मुनाफा हुआ है।

विश्वभर में कोरोना महामारी से जुड़े प्रमुख बिंदु

पाकिस्तान: दूसरे दौर का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। पिछले चौबीस घंटे में 2,954 नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित संख्या 379,883 हो गई है। उधर, संक्रमण को थामने के लिए प्रांतीय सरकारों ने नई गाइडलाइन जारी की है।

चीन: कोरोना संक्रमण के 22 नए मामले दर्ज किए गए हैं। दो लोग जहां घरेलू संक्रमण के शिकार हुए हैं वहीं 20 लोग विदेश से आए हैं।

ईरान: पिछले चौबीस घंटों के दौरान 13,721 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। जबकि 483 लोगों की मौत हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.