Move to Jagran APP

प्रिंस हैरी व मेगन मर्केल ने शेयर की शहजादे आर्ची की तस्‍वीर

शाही दंप‍ती (royal couple) ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया साइट पर 2019 के विभिन्‍न मौकों की तस्‍वीरों वाला एक वीडियो पोस्‍ट किया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 04:41 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 04:41 PM (IST)
प्रिंस हैरी व मेगन मर्केल ने शेयर की शहजादे आर्ची की तस्‍वीर
प्रिंस हैरी व मेगन मर्केल ने शेयर की शहजादे आर्ची की तस्‍वीर

वाशिंगटन, एएनआइ। मेगन मर्केल (Megan Merkel) और प्रिंस हैरी (Prince Harry) ने नए साल में प्रवेश करने से पहले अपने शहजादे आर्ची (baby archie) की तस्‍वीर शेयर की। फॉक्‍स न्‍यूज के रिपोर्ट के अनुसार, शाही दंप‍ती (royal couple) ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया (Social Media) साइट पर 2019 के विभिन्‍न मौकों की तस्‍वीरों वाला एक वीडियो पोस्‍ट किया है। इसमें ऑलिव ग्रीन कलर का कोट पहने हैरी अपने बेटे आर्ची को गोद में लिए मुस्‍कुरा रहे हैं। 

loksabha election banner

कनाडा (Canada) के वैंकुवर में  मर्केल की मां डोरिया रॉगलैंड के साथ परिवार की छुट्टियों के दौरान ली गई तस्‍वीरों में से एक है। बता दें कि परिवार के अन्‍य सदस्‍य सांद्रिंघम में क्रिसमस की छुट्टियां मना रहे हैं। सुसेक्‍स के ड्यूक व डचेज ने इस वीडियो को कैप्‍शन दिया है- ‘Looking back at 2019।’ साथ ही नए साल की शुभकामनाएं दी हैं।

आर्ची के जन्‍म के समय पिता प्रिंस हैरी ने कहा, ‘यह एक शानदार अनुभव रहा, जिसकी मैं कल्पना भी नहीं कर सकता। कैसे कोई महिला यह करती है यह समझ से परे है।’ उन्होंने कहा, ‘यह अद्भुत, बेहद अविश्वसनीय था। मेरी पत्नी पर मुझे गर्व है और हर पिता की तरह मैं भी कहूंगा कि मैं इस पर अपनी जान दे सकता हूं। मैं सातवें आसमान पर हूं।’

हैरी ने कहा कि बच्चे का जन्म निर्धारित समय से थोड़ा पहले हुआ है इसलिए वह अभी नाम तय नहीं कर पाए हैं। मई 2018 में प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल ने शादी की थी और 2018 के अक्‍टूबर में गर्भवती होने की खबर शेयर की। 2019 के मई माह में आर्ची का जन्‍म हुआ। 

यह भी पढ़ें: जानें, इंग्‍लैंड के राजपरिवार की बहू Meghan Markle के बचाव में क्‍यों आईं प्रियंका चोपड़ा?

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन के शाही परिवार में मतभेद के संकेत: रॉयल फाउंडेशन चैरिटी वेबसाइट से प्रोजेक्‍ट समेत हटाए गए प्रिंस हैरी और मेगन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.