Move to Jagran APP

एपस्टीन मामले की जांच में सहयोग नहीं कर रहे प्रिंस एंड्रयू, नाबालिगों की तस्‍करी का है आरोप

Prince Andrew ignores FBI requests for interview in Epstein case एफबीआइ के बार-बार अनुरोध के बावजूद ब्रिटेन के प्रिंस एंड्रयू जेफरी एपस्टीन मामले में बातचीत करने को तैयार नहीं हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 05:41 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 05:45 PM (IST)
एपस्टीन मामले की जांच में सहयोग नहीं कर रहे प्रिंस एंड्रयू, नाबालिगों की तस्‍करी का है आरोप
एपस्टीन मामले की जांच में सहयोग नहीं कर रहे प्रिंस एंड्रयू, नाबालिगों की तस्‍करी का है आरोप

लंदन, आइएएनएस। अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआइ के बार-बार अनुरोध के बावजूद ब्रिटेन के प्रिंस एंड्रयू, जेफरी एपस्टीन मामले में किसी तरह की बातचीत करने को तैयार नहीं हैं। अमेरिकी अटॉर्नी ज्योफ्री बर्मन ने सोमवार को यह बात कही। अमेरिका के मशहूर फाइनेंसर एपस्टीन पर जिस्मफरोशी के लिए नाबालिगों की तस्करी का आरोप था। एपस्टीन ने पिछले साल अगस्त में न्यूयॉर्क की एक जेल में खुदकशी कर ली थी।

loksabha election banner

बकिंघम पैलेस ने अभी तक अमेरिकी अटॉर्नी के दावे पर कोई टिप्पणी नहीं की है। महारानी एलिजाबेथ के छोटे बेटे प्रिंस एंड्रयू ने एपस्टीन के गलत कामों में लिप्त होने से इन्कार किया था। पिछले साल उन्होंने जांचकर्ताओं के साथ सहयोग का भी संकेत दिया था।

प्रिंस एंड्रयू पिछले साल दिसंबर में एपस्टीन के साथ अपनी मित्रता को लेकर दिए गए साक्षात्कार के बाद शाही परिवार से अलग हो गए थे। एपस्टीन पर आरोप लगाने वाली वर्जीनिया की राब‌र्ट्स गुइफ्रे ने दावा किया था कि एपस्टीन और उसके एक साथी गिसलेन मैक्सवेल ने 2001 में उसे प्रिंस एंड्रयू के पास लंदन भेजा था। तब उसकी उम्र महज 17 साल थी। प्रिंस एंड्रयू ने इसका जोरदार खंडन किया था। मैक्सवेल ने भी लड़की के दावे को नकारा था।

प्रिंस एंड्रयू ने कहा था कि उनके अमेरिका के दिवंगत सहयोगी जेफरी एपस्‍टीन के साथ उनके संबंधों को गलत तरीके से समझा गया, जिसके चलते शाही परिवार के कार्यों में बाधा पहुंची। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ के द्वितीय पुत्र एंड्रयू पर अमेरिका की एक महिला ने यौन संबंध का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि जब वह 17 साल की थी तब एंड्रयू ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए थे और एप्स्टीन ने उसे सेक्स गुलाब बनाकर रखा था। बता दें कि यौन तस्करी के मामले में एप्स्टीन को अमेरिका में गिरफ्तार किया था और उसने जेल में ही खुदकशी कर ली थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.