Move to Jagran APP

ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक के घर में टक्कर मारने वाला व्यक्ति पहले हुआ रिहा, फिर दूसरे मामले में हुई गिरफ्तारी

ब्रिटिश प्रधानमंत्री के आवास 10 डाउनस्ट्रीट के गेट को कार से टक्कर मारने वाले शख्स को शनिवार को लंदन की एक अदालत ने रिहा कर दिया। प्रधानमंत्री आवास 10 डाउनस्ट्रीट के बाहर गेट से गुरुवार को कार की टक्कर के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई थीं। फाइल फोटो।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaPublished: Sun, 28 May 2023 12:15 AM (IST)Updated: Sun, 28 May 2023 12:15 AM (IST)
ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक के घर में टक्कर मारने वाला व्यक्ति पहले हुआ रिहा, फिर दूसरे मामले में हुई गिरफ्तारी
ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक के घर में टक्कर मारने वाला व्यक्ति पहले हुआ रिहा। फाइल फोटो।

लंदन, एपी। ब्रिटिश प्रधानमंत्री के आवास 10 डाउनस्ट्रीट के गेट को कार से टक्कर मारने वाले शख्स को शनिवार को लंदन की एक अदालत ने रिहा कर दिया। रिहा होने के कुछ समय बाद ही उसे बच्चे की अश्लील तस्वीर बनाने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में उसे वेबमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया जाएगा।

loksabha election banner

खतरनाक ड्राइविंग और आपराधिक मामले में किया गया था गिरफ्तार

प्रधानमंत्री आवास 10 डाउनस्ट्रीट के बाहर गेट से गुरुवार को कार की टक्कर के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई थीं। बाद में अधिकारियों ने कहा कि यह कोई आतंकी घटना नहीं थी। आरोपित को खतरनाक ड्राइविंग और आपराधिक मामले में गिरफ्तार किया गया था। यह भी साफ नहीं हो पाया था कि यह टक्कर जानबूझकर की गई थी या नहीं।

किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं

समाचार एजेंसी एएफपी ने पुलिस के हवाले से बताया था कि स्थानीय समय के अनुसार शाम 4:20 बजे कार व्हाइटहाल के पास 10 डाउनिंग स्ट्रीट के गेट से टकरा गई थी। सशस्त्र अधिकारियों ने घटनास्थल से एक व्यक्ति को आपराधिक क्षति और खतरनाक ड्राइविंग के संदेह में गिरफ्तार किया था। हालांकि, इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था।

पीएम आवास पर हमले के बाद लगाए गए थे विशाल द्वार

मालूम हो कि कि लंदन में आयरिश रिपब्लिक आर्मी द्वारा किए गए बम हमलों के बाद साल 1989 में डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवेश द्वार पर एक विशाल द्वार लगाए गए थे। आईआरए समूह ने साल 1991 में प्रधानमंत्री के आवास पर तीन घरेलू मोर्टार के गोले दागे थे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.