Move to Jagran APP

Coronavirus: ब्रिटेन में चीनी दोस्त का पक्ष लेने पर एनआरआइ महिला की पिटाई

ब्रिटेन में चीनी दोस्त का पक्ष लेने पर भारतीय मूल की प्रशिक्षु महिला वकील मीरा सोलंकी से मारपीट का मामला सामने आया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 08:15 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 08:15 PM (IST)
Coronavirus: ब्रिटेन में चीनी दोस्त का पक्ष लेने पर एनआरआइ महिला की पिटाई
Coronavirus: ब्रिटेन में चीनी दोस्त का पक्ष लेने पर एनआरआइ महिला की पिटाई

लंदन, प्रेट्र। ब्रिटेन में चीनी दोस्त का पक्ष लेने पर भारतीय मूल की प्रशिक्षु महिला वकील मीरा सोलंकी से मारपीट का मामला सामने आया है। मीरा ने चीनी दोस्त पर कोरोना वायरस को लेकर की गई नस्ली टिप्पणी पर एतराज जताया था। यह घटना नौ फरवरी की है, जब इंग्लैंड के सोलीहुल शहर में रहने वालीं मीरा चीनी दोस्त मैंडी हुआंग के साथ मिडलैंड्स क्षेत्र में अपना 29वां जन्मदिन मना रही थीं।

loksabha election banner

 कोरोना वायरस को लेकर की गई भद्दी टिप्‍पणी

बर्मिघम मेल अखबार के अनुसार, मीरा जब अपने दोस्तों के साथ बैठी थीं तभी कार्यक्रम स्थल में एशियाई पुरुषों का एक समूह घुसा और उनमें से एक व्यक्ति उन्हें परेशान करने लगा। मीरा ने कहा कि शायद वह मेरे साथ बैठे चीनी दोस्त को देखकर नाराज था। थोड़ी देर बाद वह मैंडी को गंदी गालियां देने लगा। उसने कहा कि इस कोरोना वायरस को अपने घर ले जाओ। उसके इस व्यवहार से मीरा हैरान और क्रोधित हो गईं। मीरा उस पर चिल्लाईं और उसे धक्का देने की भी कोशिश की। इस पर उसने पलटकर मीरा के सिर पर मुक्का मार दिया। जिससे वह गिरकर फुटपाथ से टकराईं और बेहोश हो गईं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज किया गया। इस घटना को लेकर बर्मिघम चाइनीज सोसायटी के प्रवक्ता ने कहा कि कुछ लोग कोरोना वायरस का दुरुपयोग कर रहे हैं।

चीन के नागरिकों से अछूतों जैसा व्‍यवहार 

चीन में तेजी फैल रहे कोरोना वायरस के खतरे से पूरी दुनिया में दहशत का आलम है। भारत ने चीनी नागरिकों और चीन में रहने वाले विदेशियों के लिए ई-वीजा सुविधा को निलंबित कर दिया है, जबकि बांग्‍लादेश ने चीन के लोगों के लिए वीजा सेवा पर अस्‍थाई रूप से रोक लगा दी है। वहीं इंडोनेशिया और वियतनाम ने चीन आने जाने वाली फ्लाइटों पर रोक लगा दी है। इसके बाद लगभग पूरी दुनिया में चीन के नागरिकों से अछूतों जैसा व्‍यवहार किया जाने लगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.