Move to Jagran APP

वेटिकन में अगले सप्ताह से शुरू होगा टीकाकरण, ब्रिटेन में कोरोना का नया संस्करण तेजी से फैल रहा

पोप फ्रांसिस ने कहा है कि वेटिकन में अगले सप्ताह से टीकाकरण शुरू होगा और वह भी वैक्सीन लेने वालों की कतार में हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लेना उनका नैतिक कर्तव्य है। इजरायलीी पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 08:27 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 08:27 PM (IST)
वेटिकन में अगले सप्ताह से शुरू होगा टीकाकरण, ब्रिटेन में कोरोना का नया संस्करण तेजी से फैल रहा
पोप फ्रांसिस ने कहा कि अगले सप्ताह से वेटिकन में शुरू होगा टीकाकरण।

लंदन, एजेंसी। 1305 लोगों की मौत के साथ ही ब्रिटेन में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 81,000 को पार कर गया है। वहीं 59,937 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक दिन पहले यह संख्या 68,053 थी। इंग्लैंड के मुख्य चिकित्सा अधिकारी क्रिस विटी ने रेडियो, टीवी और सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन में कहा कि कोरोना का नया संस्करण पूरे देश में तेजी से फैल रहा है। इससे कई लोगों को गंभीर बीमारी का खतरा है। कोरोना का टीका आशा की किरण दिखाते हैं और ऐसी स्थिति में हम सभी को घर पर रहकर अपना जीवन बचाना चाहिए। इसी बीच सरकार को सलाह देने वाले विज्ञानियों ने कहा है कि वर्तमान लॉकडाउन उपायों को और सख्त करने की जरूरत है।

loksabha election banner

पोप फ्रांसिस ने कहा- वेटिकन में टीकाकरण अगले सप्ताह से शुरू, मैं भी वैक्सीन लेने की कतार में

उधर, सीएनएन को दिए साक्षात्कार में पोप फ्रांसिस ने कहा है कि वेटिकन में अगले सप्ताह से टीकाकरण शुरू होगा और वह भी वैक्सीन लेने वालों की कतार में हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लेना उनका नैतिक कर्तव्य है। बता दें कि इससे पहले ब्रिटिश महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और प्रिंस फिलिप को कोरोना की वैक्सीन दी गई थी।

चीन में कोरोना के 69 नए मरीज मिले

चीन में कोरोना एक बार फिर पैर पसारता दिखाई दे रहा है। पिछले चौबीस घंटों के दौरान वहां 69 नए मरीज मिले हैं। एक दिन पहले यह संख्या 33 थी। अधिकांश मरीज हेबई प्रांत के रहने वाले हैं। हेबई प्रांत की राजधानी शिजिया़़जुआंग और प्रमुख शहर शिनताई में रहने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच हो गई है। शिजिया़़जुआंग में लॉकडाउन के साथ ही सार्वजनिक परिवहन सेवा को भी रोक दिया गया है। 

अमेरिका: कोरोना मरीजों की तादाद दो करोड़ बीस लाख से ज्यादा हो गई है। वहीं मरने वालों की संख्या 3,72,000 के आंकड़े को पार कर गई है।

रूस: पिछले चौबीस घंटों के दौरान 23,309 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 456 लोगों की मौत हुई है।

जर्मनी: कोरोना से मरने वालों की तादाद चालीस हजार से ज्यादा हो गई है। पिछले चौबीस घंटे में वहां 465 लोगों की मौत हुई है।

इजरायल: प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दे दी गई है। इसके साथ ही वह देश के पहले ऐसे व्यक्ति बन गए हैं, जिन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज दी जा चुकी है। अब तक 10 लाख लोगों को पहली डोज दी गई है।

पाकिस्तान: कोरोना मरीजों की तादाद पांच लाख को पार कर गई है। पिछले चौबीस घंटों के दौरान 2,899 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

ब्राजील: पिछले चौबीस घंटों के दौरान 1,171 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। 62,290 मरीज सामने आए हैं। फ्रांस: 20177 नए मरीज मिले हैं। 168 लोगों की मौत हुई है।

कनाडा: कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या साढ़े छह लाख से ज्यादा हो गई है। पिछले चौबीस घंटों के दौरान वहां 16,788 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.