Move to Jagran APP

ब्रिटेन में गुरुद्वारा और मस्जिद आग के हवाले, हमलावरों के खिलाफ घृणा अपराध में केस दर्ज

ब्रिटेन के लीड्स शहर में एक प्रसिद्ध गुरुद्वारा और मस्जिद को घृणा अपराध में निशाना बनाया गया। हमलावरों ने इनके प्रवेश द्वारों पर आगजनी की।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 06 Jun 2018 05:46 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jun 2018 05:46 PM (IST)
ब्रिटेन में गुरुद्वारा और मस्जिद आग के हवाले, हमलावरों के खिलाफ घृणा अपराध में केस दर्ज
ब्रिटेन में गुरुद्वारा और मस्जिद आग के हवाले, हमलावरों के खिलाफ घृणा अपराध में केस दर्ज

लंदन, प्रेट्र। ब्रिटेन के लीड्स शहर में एक प्रसिद्ध गुरुद्वारा और मस्जिद को घृणा अपराध में निशाना बनाया गया। हमलावरों ने इनके प्रवेश द्वारों पर आगजनी की। पुलिस दोनों घटनाओं की घृणा अपराध के नजरिये से जांच कर रही है।

loksabha election banner

-दोनों धार्मिक स्थलों के प्रवेश द्वारों में लगाई गई आग

-पुलिस घृणा अपराध के नजरिये से कर रही है जांच

बीबीसी के अनुसार, जामिया मस्जिद अबू हुरैरा के साथ गुरु नानक निष्काम सेवक जत्था गुरुद्वारा पर हमला किया गया। मस्जिद के मुख्य द्वार को स्थानीय समयानुसार मंगलवार तड़के पौने चार बजे आग के हवाले कर दिया गया। इसके कुछ मिनट बाद गुरुद्वारे के द्वार में भी आग लगा दी गई।

सिख प्रेस एसोसिएशन ने बताया कि पेट्रोल से भरी बोतल से गुरुद्वारे के दरवाजे में आग लगाई गई। इससे धुंआ उठने से अलार्म बज गया। इसके बाद आसपास के निवासियों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस की सूचना दी। थोड़ी देर में आग पर काबू पा लिया गया।

लीड्स सीआइडी के इंस्पेक्टर रिचर्ड होलमेस ने कहा, 'अभी जांच प्रारंभिक अवस्था में है। हमारा मानना है कि इन्हें पूजास्थल होने के नाते निशाना बनाया गया। हम इन घटनाओं को आगजनी और घृणा अपराध के नजरिये से देख रहे हैं।

फिलहाल हम दोनों स्थानों के सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रहे हैं और ऐसे चश्मदीदों की तलाश कर रहे हैं जिनकी घटना के समय किसी संदिग्ध गतिविधि पर नजर थी।' इस बीच गुरुद्वारा ने बयान जारी करके कहा, 'हमारी पुलिस के साथ बैठक हुई। पुलिस प्रमुख ने हमें आश्वस्त किया है कि वे अपराधियों को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने इलाके में पुलिस गश्त बढ़ाने का भी आश्वासन दिया है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.