Move to Jagran APP

लंदन में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मलीहा लोधी ने की मुलाकात

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी लंदन में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की। मलीहा ने शरीफ के स्वास्थ्य का हालचाल लिया।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 09:11 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 09:54 AM (IST)
लंदन में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मलीहा लोधी ने की मुलाकात
लंदन में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मलीहा लोधी ने की मुलाकात

लंदन,आइएएनएस। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी लंदन में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की। मलीहा ने शरीफ के स्वास्थ्य का हालचाल लिया और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। लोधी बुधवार दोपहर शरीफ के एवेनफील्ड अपार्टमेंट पहुंचीं और करीब एक घंटे तक वहां रहीं। न्यूज इंटरनेशनल ने एक सूत्र के हवाले से खबर दी है।

loksabha election banner

सूत्र ने आगे कहा कि उनकी बैठक के दौरान किसी भी राजनीतिक मुद्दे पर चर्चा नहीं की गई। लोधी ने नवाज की पत्नी कुलसुम नवाज की मौत पर शोक व्यक्त किया, जिनकी सितंबर 2018 में लंदन में कैंसर के कारण मौत हो गई थी।

हामिद करजई ने एवेनफील्ड में शरीफ से मुलाकात की

पिछले हफ्ते, अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने एवेनफील्ड में शरीफ से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में जानकारी ली। पूर्व प्रधानमंत्री 19 नवंबर, 2019 को अपने भाई और पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ के साथ पाकिस्तान सरकार और अदालत की  चिकित्सा आधार पर विदेश यात्रा की अनुमति के बाद लंदन पहुंचे थे। पूर्व प्रधानमंत्री और उनके परिवार के सदस्यों ने कई डॉक्टरों से परामर्श किया। 

नवाज शरीफ की रेस्तरां वाली फोटो वायरल

बता दें कि नवाज शरीफ की पिछले दिनों लंदन के एक रेस्तरां की फोटो वायरल हुई थी। इसके बाद उनके इलाज के लिए विदेश जाने पर सवाल उठे थे। इस फोटो में वह अपने भाई शहबाज  शरीफ और उनके बेटे हमजा के साथ दिखाई दिए थे।

मलीहा लोधी को पिछले साल संयुक्त राष्ट्र में स्थायी प्रतिनिधि के पद से हटाया गया

पिछले साल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 74 वें सत्र मे शामिल होने के बाद वापस पाकिस्तान लौटने पर मलीहा लोधी को संयुक्त राष्ट्र में स्थायी प्रतिनिधि के पद से हटा दिया था। उनकी जगह मुनीर अकरम को नया स्थायी प्रतिनिधि नियुक्‍त किया गया था।गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान लगातार इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने की कोशिश करता रहा, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। ऐसे में इसका खामियाजा मलीहा लोधी के भुगतना पड़ा। मलीहा कई बार पाकिस्तान के लिए शर्मिंदगी का कारण बनीं। उन्होंने  बोरिस जॉनसन को ब्रिटेन का विदेश मंत्री बता दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.