Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण के इस दौर में ग्रेटा थनबर्ग ने भी की NEET व JEE स्थगित करने की वकालत

ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में छात्रों को परीक्षा देने के लिए कहना अनुचित होगा।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 08:59 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 02:11 AM (IST)
कोरोना संक्रमण के इस दौर में ग्रेटा थनबर्ग ने भी की NEET व JEE स्थगित करने की वकालत
कोरोना संक्रमण के इस दौर में ग्रेटा थनबर्ग ने भी की NEET व JEE स्थगित करने की वकालत

लंदन, प्रेट्र। जलवायु परिवर्तन को लेकर अभियान चलाने वाली स्वीडन निवासी ग्रेटा थनबर्ग ने भी भारत में मेडिकल व इंजीनियरिंग में दाखिले के लिए प्रस्तावित NEET व JEE  को स्थगित करने की वकालत की है।

loksabha election banner

एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में छात्रों को परीक्षा देने के लिए कहना अनुचित होगा। जलवायु परिवर्तन के लिए आंदोलन करने वाली 17 वर्षीय थनबर्ग वैश्विक आवाज बन चुकी हैं। टाइम मैग्जीन ने उन्हें वर्ष 2019 के पर्सन ऑफ द ईयर के लिए नामित किया था।

बता दें कि मेडिकल में प्रवेश के लिए प्रस्तावित राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (NEET) व इंजीनियरिंग में दाखिले के लिए तय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) को स्थगित करने की मांग को लेकर रविवार को करीब 4,000 छात्रों ने एक दिवसीय भूख हड़ताल की थी। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व द्रमुक नेता एमके स्टालिन भी परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग कर चुके हैं।

बता दें कि नीट परीक्षा टालने को लेकर देश में भी काफी आवाजें उठ रही हैं। कोरोना काल में दोनों परीक्षाएं आयोजित करने पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बाद अब कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भी कोरोना काल में परीक्षा कराने पर सवाल उठाए। राहुल गांधी ने से सरकार से अपील की है कि सरकार को जेईई मेन और नीट परीक्षा के स्टूडेंट्स के मन की बात को सुनना चाहिए। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज हमारे लाखों छात्र सरकार से कुछ कह रहे हैं। NEET, JEE परीक्षा के बारे में उनकी बात सुनी जानी चाहिए और सरकार को एक सार्थक हल निकालना चाहिए।

गौरतलब है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई (मेन) एक से छह सितंबर तक और NEET-UG13 सितंबर को कराने की घोषणा की है। इसके बाद से छात्र कोरोना संक्रमण के बीच सरकार से परीक्षा टालने की मांग कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.