Move to Jagran APP

Housekeeper की जरूरत, 18.5 लाख मिलेगी सैलरी और हफ्ते में दो दिन रहेगी छुट्टी, जानें- कहां निकली है भर्ती

घरेलू कार्यालय विभाग के मास्टर के तहत पोस्ट की गई नौकरी में शुरुआती वेतन लगभग 1838198 रुपये है। उम्मीदवार जो नौकरी के लिए चयनित हो जाता है उसे विंडसर कैसल में रहना होगा। साथ ही बकिंघम पैलेस में भी कभी काम के लिए भेजा जा सकता है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 12:39 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 12:52 PM (IST)
Housekeeper की जरूरत, 18.5 लाख मिलेगी सैलरी और हफ्ते में दो दिन रहेगी छुट्टी, जानें- कहां निकली है भर्ती
Housekeeper को 18.5 लाख मिलेगी सैलरी और हफ्ते में दो दिन रहेगी छुट्टी।

लंदन, एजेंसी। क्या आपको भी रॉयल परिवार की उपस्थिति में काम करने की तलाश है? ब्रिटिश रॉयल परिवार एक हाउसकीपर की तलाश में है। नौकरी को द रॉयल घरेलू की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किया गया है और इसे लेवल 2 अप्रेंटिसशिप के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। उम्मीदवार जो नौकरी के लिए चयनित हो जाता है उसे विंडसर कैसल में रहना होगा। साथ ही बकिंघम पैलेस में भी कभी काम के लिए भेजा जा सकता है। यहां सबसे बड़ी बात है इस नौकरी की सैलरी। घरेलू कार्यालय विभाग के मास्टर के तहत पोस्ट की गई नौकरी में शुरुआती वेतन लगभग 18,38,198 रुपये है।

loksabha election banner

लिस्टिंग के अनुसार, नौकरी में 'अंदरूनी वस्तुओं की देखभाल और साफ-सफाई शामिल है।' विज्ञापन में आगे कहा गया है कि अप्रेंटिसशिप में ऑफ-द-जॉब ट्रेनिंग शामिल होगी, जो कि 13 महीनों से अधिक की अवधि के लिए एक अलग शिक्षण प्रदाता द्वारा समर्थित है, जिसके दौरान चयनित उम्मीदवार विशेषज्ञ तकनीकी कौशल हासिल करेगा, जो हाउसकीपिंग करियर की नींव तैयार करेगा।

दिलचस्प बात यह है कि सभी अपरेंटिसशिप के लिए उम्मीदवारों को अंग्रेजी और गणित में योग्य होना चाहिए और आवास में ही रहना होगा। उस हिसाब से ही वेतन तैयार किया जाएगा। लाभ पैकेज में 33 दिनों की छुट्टी (बैंक अवकाशों सहित) एक नियोक्ता पेंशन योगदान योजना, साथ ही खानपान और मनोरंजक सुविधाओं का भी ख्याल रखा जाएगा। 28 अक्टूबर को नौकरी के लिए आवेदन बंद हो जाएंगे और उसके बाद वर्चुअल इंटरव्यू का दौर चलेगा।

Express.co.uk की एक रिपोर्ट के अनुसार, 94 वर्षीय क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के यूके भर में कई निवास हैं और उनकी देखभाल को सुनिश्चत करने के लिए हाउसकीपर और सफाईकर्मियों की एक बड़ी टीम की आवश्यकता है, जो उनके प्रत्येक घर के रखरखाव में मदद करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.