Move to Jagran APP

दाऊद के करीबी और ISI के एजेंट के ब्रिटेन से अमेरिका प्रत्यर्पण का रास्ता साफ

डी कंपनी के ड्रग रैकेट का काम देखने वाले जबीर के प्रत्यर्पण पर ब्रिटेन गृह मंत्रालय द्वारा जल्द मुहर लगाए जाने की उम्मीद है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 07:44 AM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 07:44 AM (IST)
दाऊद के करीबी और ISI के एजेंट के ब्रिटेन से अमेरिका प्रत्यर्पण का रास्ता साफ
दाऊद के करीबी और ISI के एजेंट के ब्रिटेन से अमेरिका प्रत्यर्पण का रास्ता साफ

लंदन, आइएएनएस। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आइएसआइ) और दाऊद इब्राहिम के करीबी जबीर मोटीवाला के ब्रिटेन से अमेरिका प्रत्यर्पण का रास्ता साफ हो गया है। डी कंपनी के ड्रग रैकेट का काम देखने वाले जबीर के प्रत्यर्पण पर ब्रिटेन गृह मंत्रालय द्वारा जल्द मुहर लगाए जाने की उम्मीद है।

prime article banner

वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत ने पिछले महीने की छह तारीख को ही जबीर के प्रत्यर्पण का रास्ता साफ कर दिया था। अदालत ने बंद लिफाफे में अपने फैसले की प्रति अंतिम निर्णय के लिए गृह विभाग के पास भेजा था। हालांकि, जबीर के पास अभी इस फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील करने का मौका है। लेकिन इस तरह के मामलों में हाई कोर्ट प्रत्यर्पण के फैसले को खारिज नहीं करता है।

अमेरिका में उससे ड्रग मामले में पूछताछ होगी, इससे आइएसआइ की कलई भी खुलने की उम्मीद है।अभी लगभग दो हफ्ते पहले ही ब्रिटेन के गृह विभाग ने क्रिकेट सट्टेबाज संजीव चावला को भारत प्रत्यर्पित करने का फैसला सुनाया था। डी कंपनी से जुड़े चावला को भारत लाया भी जा चुका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.