Move to Jagran APP

Coronavirus : इटली में टूटा चीन का रिकॉर्ड, सिर्फ 1 दिन में हुई 368 लोगों की मौत

इटली में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। चीन के बाद इटली में कोरोना वायरस की वजह से मरनेवाले लोगों की संख्‍या बड़ी तेजी से बढ़ रही है। कोरोना वायरस चीन से अन्‍य देशों में फैला है।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 12:07 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 12:07 PM (IST)
Coronavirus : इटली में टूटा चीन का रिकॉर्ड, सिर्फ 1 दिन में हुई 368 लोगों की मौत
Coronavirus : इटली में टूटा चीन का रिकॉर्ड, सिर्फ 1 दिन में हुई 368 लोगों की मौत

रोम, पीटीआइ। इटली में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। चीन के बाद इटली में कोरोना वायरस की वजह से मरनेवाले लोगों की संख्‍या बड़ी तेजी से बढ़ रही है। कोरोना वायरस चीन से अन्‍य देशों में फैला है। चीन में इस वायरस से एक दिन में अधिकतम 254 लोगों की मौत हुई थी, लेकिन इटली में ये आंकड़ा पार हो गया है। इटली में कोरोना वायरस से एक दिन में 368 लोगों की मौत हुई है। अभी तक विश्‍व के किसी भी देश में कोरोना वायरस की वजह से एक दिन में मारनेवालों की सबसे ज्‍यादा संख्‍या है। इटली में 24,747 लोग इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

loksabha election banner

रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटों में इटली में कोरोना वायरस की चपेट में आकर 368 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां अब तक 1809 लोगों की जान कोरोना वायरस की चपेट में आने से हो चुकी है। इटली में हालात बेहद खराब नजर आ रहे हैं। यहां कोरोना वायरस की चपेट में आकर मरने वालों में बुजुर्गों की संख्‍या ज्‍यादा हैं। उधर, दक्षिण कोरिया में भी कुछ दिनों पहले तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़े थे, लेकिन अब यहां रफ्तार बहुत धीमी हो गई है। यहां पिछले 24 घंटे में सिर्फ 74 नए मामले सामने आए हैं। अब तक दक्षिण कोरिया में कुल 8236 मामले दर्ज हुए हैं।

विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) के मुताबिक, इससे पहले 13 फरवरी को चीन में कोरोना से 254 मौतें हुई थीं। चीन में पिछले 24 घंटे में सिर्फ 16 नए मामले सामने आए हैं और 14 मौत हुई हैं। हालांकि, अब तक कुल मरनेवालों की संख्‍या 3213 पहुंच गई है। चीन अब इटली और अन्‍य देशों को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मदद मुहैया करा रहा है, जिसकी सराहना हो रही है। इटली में भी चीन की स्‍वास्‍थ्‍य टीम पहुंच गई है। ऐसे में इटली में भी अब मौत का आंकड़ा कम हो सकता है।

गौरतलब है कि इटली में पिछले हफ्तेभर से लॉकडाउन जैसे हालात हैं। मॉल, सिनेमाघर सब कुछ बंद हैं। इटली में कोरोना के 24747 मामले सामने आ चुके हैं। इटली सरकार ने लोगों को पार्क में एक मीटर की दूरी बनाकर टहलने और साइकिलिंग की सलाह दी थी। अब प्रशासन ने पार्कों में वॉक पर भी पाबंदी लगा दी है। भारत के कुछ शहरों में भी एहतीयात बरतते हुए मॉल, सिनेमाघर और पार्क बंद कर दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.