Move to Jagran APP

कोरोना वायरस से संक्रमित UK प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को अस्पताल में कराया गया भर्ती

यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 07:36 AM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 07:59 AM (IST)
कोरोना वायरस से संक्रमित UK प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को अस्पताल में कराया गया भर्ती
कोरोना वायरस से संक्रमित UK प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को अस्पताल में कराया गया भर्ती

लंदन, एपी। यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जॉनसन के कार्यालय ने यह जानकारी दी। बता दें कि पिछले महीने ही जॉनसन कोरोनो वायरस के लक्षणों से संक्रमित पाए गए थे। मार्च की 27 तारीख को बोरिस जॉनसन कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। जॉनसन ने खुद ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी थी।

loksabha election banner

जॉनसन ने ट्वीट कर कहा था, 'पिछले 24 घंटे में मुझे हल्के लक्षण उभरे और टेस्ट पॉजिटिव आया है। अब मैं खुद को आइसोलेट कर रहा हूं। लेकिन ऐसे वक्‍त में जब हम कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं मैं वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सरकार का नेतृत्व करता रहूंगा।' इसके बाद डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया था कि हल्के लक्षण उभरने के बाद गुरुवार को चिकित्सक की सलाह पर जॉनसन का कोरोना का टेस्ट कराया गया था जिसका परिणाम पॉजिटिव आया है। डॉक्‍टर की सलाह के मुताबिक, प्रधानमंत्री डाउनिंग स्ट्रीट में अलग थलग रह रहे हैं। हालांकि, अब उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जॉनसन अपने डॉक्टर के सलाह पर अस्पलात में भर्ती हुए हैं, जहां उनके कुछ टेस्ट होने हैं।

बता दें कि Uk पीएम की संक्रमित होने की खबर लगते ही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके जल्द ठीक होने की कामना की थी। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा था, 'आप (बोरिस जॉनसन) एक सेनानी हैं और आप इस चुनौती से भी पार पा लेंगे। आपके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना एवं स्वस्थ्‍य यूनाइटेड किंगडम के लिए शुभकामनाएं।'

दिन पे दिन ब्रिटेन में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। यहां हालात बेहद खराब हो चले हैं। स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने शुक्रवार को कहा था कि अगले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण अपने चरम पर पहुंच जाएगा। मैट ने बीबीसी रेडियो को बताया कि कोरोना वायरस के मॉडलिंग से पता चलता है कि यदि सोशल डिस्‍टेसिंग के दिशा निर्देशों का पालन सख्‍ती से नहीं किया गया तो संक्रमण की संख्‍या धीरे-धीरे बढ़ती है, लेकिन बाद में इसकी गति तेज पकड़ती है। बता दें कि ब्रिटेन में अब तक 4313 मौतें हो चुकी हैं। 41,903 संक्रमित मामले हैं।

समाचार एजेंसी रॉयटर के मुताबिक दुनियाभर में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्‍या 12,06,480 हो गई है जबकि अब तक 65,272 लोग इस महामारी से जान गवां चुके हैं। हालांकि, दुनियाभर में अब तक 233,300 लोग ठीक भी हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.