Move to Jagran APP

Coronavirus in Britain: सहयोगी के लॉकडाउन उल्लंघन करने से बढ़ी PM जॉनसन की मुसीबत

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मुसीबत उनके एक वरिष्ठ सहयोगी ने कोरोना वायरस (COVID-19) के कारण लागू लॉकडाउन का उल्लंघन करके बढ़ा दी है।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 05:08 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 05:08 PM (IST)
Coronavirus in Britain: सहयोगी के लॉकडाउन उल्लंघन करने से बढ़ी PM जॉनसन की मुसीबत
Coronavirus in Britain: सहयोगी के लॉकडाउन उल्लंघन करने से बढ़ी PM जॉनसन की मुसीबत

लंदन, एपी। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मुसीबत उनके एक वरिष्ठ सहयोगी ने कोरोना वायरस (COVID-19) के कारण लागू लॉकडाउन का उल्लंघन करके बढ़ा दी है। जॉनसन इस मुद्दे से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं, लोकिन वो इसमें सफल नहीं हो पा रहे है। लोगों की नाराजगी का आलम यह है कि ब्रिटिश सरकार ने लॉकडाउन में और छूट देने की घोषणा देने की कोशिश की, लेकिन यह मद्दा उसपर भी भारी पड़ गया। लोग लगातार जॉनसन की आलोचना कर रहे हैं।    

prime article banner

क्या है मामला

गौरतलब है कि पिछले दिनों जॉनसन के सहयोगी डॉमिनिक कमिंग्स लंदन में अपने घर से 400 किलोमीटर दूर ड्राइव करके अपने माता-पिता के घर पहुंचे और वह कोरोना वायरस से संक्रमित थे। जॉनसन ने कहा कि कमिंग्स ने ऐसा अपने चार साल के बच्चे के लिए किया। लोग इसे सरकार के 'स्टे एट होम' के आदेश के स्पष्ट उल्लंघन के रूप में देख रहे हैं। 

लोग सरकार पर विश्वास कम करेंगे

समाचार एजेंसी एपी के अनुसार एक सामाजिक मनोवैज्ञानिक स्टीफन रैचर ने कहा कि इससे लोगों की मौत में इजाफा है सकता है। इस प्रकरण के कारण लोग सरकार पर विश्वास कम करेंगे और लॉकडाउन के नियमों को हल्के में लेंगे। लीड्स निक बेंस के बिशप ने कहा कि संरक्षण और इलाज के नाम पर लोगों से झूठ बोला गया। 

ब्रिटेन कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित यूरोपीय देश

बता दें कि ब्रिटेन कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित यूरोपीय देश है। यहां दो लाख 59 हजार से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं। 36 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।  यूरोप में 18 लाख 71 हजार मामले सामने आए हैं। एक लाख 69 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।  दुनियाभर में 54 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और तीन लाख 43 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.