Move to Jagran APP

ब्रिटेन, जर्मनी और इटली में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस, 31 हुई पीड़ितों की संख्या

कोरोना वायरस धीरे-धीरे दुनियाभर में फैलता जा रहा है। ब्रिटेन जर्मनी और इटली ने भी कोरोना वायरस से जुड़े नए मामलों की घोषणा की है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 09:38 AM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 09:38 AM (IST)
ब्रिटेन, जर्मनी और इटली में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस, 31 हुई पीड़ितों की संख्या
ब्रिटेन, जर्मनी और इटली में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस, 31 हुई पीड़ितों की संख्या

लंदन, एपी। ब्रिटेन, जर्मनी और इटली ने चीन से नए कोरोना वायरस के अधिक मामलों की घोषणा की है। इसी के साथ कुल 31 मामलों की पुष्टि हुई है। जर्मनी में सामने आए सभी मामलों में से दो मामले ऑटो पार्ट्स सप्लायर वेबैस्टो से संबंधित हैं, जिसका मुख्यालय म्यूनिख के पास है। जहां एक चीनी सहयोगी द्वारा दौरा किया गया था। बवेरिया के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा घोषित नए कोरोनावायरस के जर्मनी के 13वें मामले की पुष्टि करते हुए कहा था कि सबसे पहले ये वायरल एक कर्मचारी की पत्नी को हुआ था। उनके दो भी बच्चे संक्रमित लोगों में से हैं।

loksabha election banner

जर्मनी के दो अन्य मामलों ने पिछले सप्ताहांत चीन से निकासी उड़ान पर पहुंचने के बाद पॉजिटिव पाया गया। उनके दो भी बच्चे संक्रमित लोगों में से हैं। जर्मनी के दो अन्य मामले तब सामने आए जब पीड़ित पिछले सप्ताह चीन से निकासी उड़ान से आए।  ब्रिटिश अधिकारियों ने देश के तीसरे मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि रोगी ब्रिटेन में वायरस के संपर्क में नहीं आया था। हालांकि,  उन्होंने इसके बारे में विस्तार से नहीं बताया। दो अन्य मामले इंग्लैंड के यॉर्क विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले एक चीनी छात्र और उस छात्र के एक रिश्तेदार के हैं। वहीं, इटली ने पहले कोरोना वायरस से संक्रमति पहले मामले की घोषणा की है। 

कोरोना वायरस से चीन में लोगों की मौत

गौरतलब है कि कोरोनावायरस धीरे-धीरे  कई देशों में फैल चुका है। खबरों के अनुसार, चीन में कोरोना वायरस से  636 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 30 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। 

भारत में भी कोरोनावायरस से संक्रमित मरीज 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारत में भी कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि हो चुकी है। दरअसल,  वुहान से केरल आया एक छात्र कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है।  यह छात्र चीन में वुहान विश्वविद्यालय में अध्ययन कर रहा था और कुछ दिन पहले ही भारत वापस आया है। 
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.