लंदन (एएनआई)। ब्रिटेन के हाउस ऑफ लॉर्ड्स (ब्रिटिश पार्लियामेंट) के एक ब्रिटिश सदस्य ने आज अपना इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे की वजह जानकर आप दंग रह जायेंगे। दरअसल वे अपने चेंबर में तय समय से देरी से पहुंचे, अपनी लेट-लतीफी से वे इतने शर्मिंदा हो गए कि उन्होंने प्रधानमंत्री थेरेसा मे को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

सीएनएन के मुताबिक, अंतर्राष्ट्रीय विकास मंत्री और पूर्व कंजर्वेटिव सांसद लॉर्ड बेट, बताया जाता है कि उन्हें हाउस ऑफ लॉर्ड्स चैंबर में शुरु होने वाले मौखिक सवाल सेशन से पहले ही उपस्थित होना था। बेट ने कहा, ''मैं इस बात से शर्मिंदा हूं कि मैं अपनी जगह पर समय पर नहीं पहुंच पाया और इसलिए मैं प्रधानमंत्री को तत्काल अपना इस्तीफा सौंप रहा हूं। मैं अपनी गलती के लिए माफी भी मांगता हूं।'' वे अपने स्थान पर पहुंचने के तुरंत बाद बोले।

हालांकि संसद में मौजूद उनके साथ वाले अन्य सदस्यों ने उन्हें ऐसा ना करने को कहा। लेबर पार्टी के नेताओं ने बेट से कहा कि माफी मांग लेना काफी है, उन्हें इस्तीफा नहीं देना चाहिए। उन सबने बेट को चैंबर से बाहर जाते हुए देखकर कहा कि नहीं वे ऐसा ना करें। सभी उन्हें जाते हुए देखते रह गए।

हाउस ऑफ लॉर्ड्स के विपक्षी पार्टी के नेता बैरोन्स स्मिथ ने कहा, एक छोटी सी गलती के लिए माफी मांगना काफी है। हालांकि प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने बेट के इस्तीफे को अस्वीकार करते हुए कहा कि ये अनावश्यक है।

प्रधानमंत्री थेरेसा मे के प्रवक्ता ने कहा, उनका इस्तीफा अस्वीकार किया जाता है क्योंकि इसकी कोई आवश्यकता नहीं थी। मेहनती सांसद होने के नाते उन्होंने संसद में अपनी जिम्मेदारियों को निभाते हुए अपना पक्ष रखा।।

यह भी पढ़ें : निक्‍की हेली ने कहा- गर्व है अपने भारतीय वंश पर, भारतीय राजदूत बोले- नहीं भूलीं जड़ों को

Posted By: Srishti Verma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप