लंदन, एजेंसी । ब्रिटेन में आम चुनाव के ठीक पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो को काफी शेयर किया जा रहा है। इस पर काफी प्रतिक्रियाएं आ रही है। सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो यहां की सियासत को प्रभावित कर रहा है। इस वीडियो ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को काफी असहज स्थिति में डाल दिया है। दरअसल, इस वीडियो में ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को एक रिपोर्टर का फोन छीनने और बाद में अपनी जेब में रखने वालों लड़के की निंदा की। इस वीडिया में  लड़के को बीमार बताया गया और सरकारी अस्‍पताल में फर्श पर लेटे हुए दिखाया गया है। 

जब इस घटना का एक वीडियो वायरल हुआ, तो यह राजनीतिक मुद्दा बन गया। विपक्ष ने वीडियो वायरल होने के बाद इसे चुनावी मुद्दा बना दिया है। इस वीडियो ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को अजहज स्थिति में डाल दिया है। ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) प्रणाली के साथ जॉनशन की असंवेदनशील बताया जा रहा है। उन पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। बता दें कि यह घटना ब्रिटेन में 12 दिसंबर को होने वाले आम चुनाव है।  

बता दें कि इस वीडियो को जिसे कुछ ही घंटों में सोशल मीडिया पर दस लाख से अधिक दर्शकों द्वारा देखा गया। श्रमिक नेता जेरेमी कॉर्बिन ने इस पर चिंता जाहिर की है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्‍होंने संवेदनहीनता का परिचय दिया है। 

 

Posted By: Ramesh Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस