Move to Jagran APP

ब्रिटेन में कोरोना वायरस की दूसरी लहर, PM जॉनसन करेंगे दोबारा लॉकडाउन का ऐलान

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आज देश को संबोधित करेंगे। इस दौरान कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से निपटने के लिए पब बार और रेस्तरां पर नए प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं।

By Manish PandeyEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 02:11 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 02:11 PM (IST)
ब्रिटेन में कोरोना वायरस की दूसरी लहर, PM जॉनसन करेंगे दोबारा लॉकडाउन का ऐलान
ब्रिटेन में रोजाना कोरोना वायरस के 6000 नए मामले बढ़ रहे हैं।

लंदन, एजेंसी। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन देश को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान वह देशवासियों को दोबारा लॉकडाउन के बारे में जानकारी दे सकते हैं। लोगों से काम पर वापस लौटने का आग्रह करने के कुछ ही हफ्तों बाद, जॉनसन उन्हें घर से काम करने की सलाह देंगे। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से निपटने के लिए पब, बार और रेस्तरां पर नए प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं।

loksabha election banner

वरिष्ठ मेडिक्स ने चेतावनी देते हुए कहा है कि ब्रिटेन में कोरोना से होने वाली मौतों में तेजी से इजाफा हो सकता है। जब तक हम कोई ठोस कार्रवाई नहीं करते तब तक हालात ठीक नहीं होंगे। बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए मामले प्रतिदिन कम से कम 6000 बढ़ रहे हैं। इसके अलावा अस्पताल में भर्ति होने वाले मरीजों की संख्या हर आठ दिन में दोगुनी हो रही है।

कैबिनेट कार्यालय के मंत्री माइकल गोव ने स्काई न्यूज को बताया कि जिन चीजों पर हम जोर देने जा रहे हैं, उनमें से एक यह है कि अगर लोगों के लिए घर से काम करना संभव है, तो हम उन्हें ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। हालांकि इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड में लाखों लोग पहले से ही प्रतिबंध के दायरे में काम कर रहे हैं।

अधर, कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने चेतावनी का स्तर तीसरी श्रेणी से बढ़ाकर चौथी श्रेणी कर दिया है। डाउनिंग स्ट्रीट ने सोमवार को कहा कि आतिथ्य सत्कार के क्षेत्र में बृहस्पतिवार से नए प्रतिबंध लागू किए जाएंगे। भीड़ नियंत्रण के लिए सभी पब, बार और रेस्तरां रात 10 बजे तक बंद कर देने को कहा जाएगा। इन नए प्रतिबंधों को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन मंगलवार हाउस ऑफ कॉमन्स में पेश करेंगे।

इससे पहले, ब्रिटेन के सभी चार क्षेत्रों - इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, उत्तरी आयरलैंड और वेल्स के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (सीएमओ) ने ब्रिटेन के सभी हिस्सों में चेतावनी के स्तर में बदलाव की पुष्टि के लिए एक संयुक्त बयान जारी किया था। सीएमओ ने कहा था, 'संयुक्त जैव-सुरक्षा केन्द्र ने कोविड-19 के चेतावनी स्तर को तीन से बढ़ाकर स्तर चार करने की सिफारिश की है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.