Move to Jagran APP

बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस को दी मात, पूरी तरह ठीक होकर डाउनिंग स्ट्रीट में काम पर लौटे

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस से ठीक होकर 10 डाउनिंग स्ट्रीट में कामकाज शुरू कर दिया है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2020 07:40 AM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2020 07:40 AM (IST)
बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस को दी मात, पूरी तरह ठीक होकर डाउनिंग स्ट्रीट में काम पर लौटे
बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस को दी मात, पूरी तरह ठीक होकर डाउनिंग स्ट्रीट में काम पर लौटे

लंदन (ब्रिटेन), एएनआइ। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस (COVID-19) से जंग जीत ली है। अस्पताल में इलाज के दो हफ्ते बाद वह सोमवार को अपने आधिकारिक आवास, 10 डाउनिंग स्ट्रीट पहुंचे और ऑफिस का कामकाज शुरू किया। इससे पहले बोरिस की गैरमौजूदगी में ब्रिटेन के विदेश मंत्री डॉमिनिक राब उनकी जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

prime article banner

ब्रिटिश मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कोरोना से संक्रमितबोरिस जॉनसन को 12 अप्रैल को छुट्टी मिल गई थी। इसके बाद से वह स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे। ब्रिटेन ने कोरोना वायरस की वजह से रविवार को 413 लोगों की मौत हुई, जो एक महीने में एक दिन में मरने वालों की सबसे कम संख्या है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 20,732 लोगों की जान जा चुकी है।

लॉकडाउन में ढिलाई की बात जल्दबाजी                                          

डाउनिंग स्ट्रीट पर नियमित प्रेस कांफ्रेंस में ब्रिटेन के पर्यावरण मंत्री जॉर्ज यूस्टिस ने कहा कि नए मामलों में भी कमी आ रही है। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन में ढिलाई की बातें अभी जल्दबाजी होगी। उन्होंने कहा कि संक्रमण की दर कम हो रही है और कोरोना की दूसरी लहर का कोई खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि फिलहाल जो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए हम सभी को अपने घरों में ही रहना होगा।

वैश्विक स्तर पर 30 लाख लोग संक्रमित

दुनियाभर में 30 लाख के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा कोरोना महामारी ने अब तक दुनियाभर में दो लाख से ज्यादा लोगों की जान ले ली है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक अब तक दो लाख छह हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है और 29 लाख 73 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं। अच्छी बात ये है कि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है और अब तक आठ लाख 73 हजार से ज्यादा लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.