Move to Jagran APP

हिलेरी पति बिल क्लिंटन के बचाव में उतरीं, कहा- मोनिका से अफेयर नहीं था सत्‍ता का दुरुपयोग

न्यूयॉर्क से डेमोक्रेटिक सीनेटर क्रिस्टन गिलीब्रांड ने हाल ही में न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए इंटरव्‍यू में कहा था कि बिल क्लिंटन को उस समय इस्तीफा देना चाहिए था।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 11:03 AM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 02:02 PM (IST)
हिलेरी पति बिल क्लिंटन के बचाव में उतरीं, कहा- मोनिका से अफेयर नहीं था सत्‍ता का दुरुपयोग
हिलेरी पति बिल क्लिंटन के बचाव में उतरीं, कहा- मोनिका से अफेयर नहीं था सत्‍ता का दुरुपयोग

न्‍यूयॉर्क, आइएएनएस। मोनिका लेविंस्‍की से रिश्‍ते जगजाहिर होने पर पूर्व राष्‍ट्रपति बिल क्लिंटन का इस्‍तीफा नहीं देने का निर्णय सही था। अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन और बिल क्लिंटन की पत्‍नी ने पति का बचाव करते हुए एक इंटरव्‍यू के दौरान यह कहा। हिलेरी ने कहा कि मोनिका के साथ बिल क्लिंटन का अफेयर करना सत्‍ता का गलत इस्‍तेमाल नहीं है, इसलिए इस्‍तीफा न देने का फैसला सही था।

loksabha election banner

बिल क्लिंटन और मोनिका लेविंस्‍की का अफेयर 90 के दशक में काफी चर्चा में रहा था। तरह-तरह के सवाल बिल क्लिंटन के चरित्र पर उठाए गए थे। लेकिन हिलेरी क्लिंटन इसके बावजूद आज भी अपने पति का बचाव करते हुए नजर आती हैं। दरअसल, हाल ही में सीबीएस न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में हिलेरी से इससे संबंधित सवाल पूछा गया था। इस पर हिलेरी अपने पति के बचाव में नजर आईं। हालांकि उन्‍होंने बिल क्लिंटन के अफेयर को लेकर कोई राय नहीं रखी।

हिलेरी से इंटरव्‍यू में पूछा गया था कि क्या लगभग 20 साल पहले 1998 में मोनिका लेविंस्‍क्‍भ्‍ के साथ उनके रिश्तों का खुलासा होने के बाद बिल क्लिंटन को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए था? इसके जवाब में हिलेरी ने कहा, 'बिल्कुल नहीं, उनका निर्णय सही था।' उन्‍होंने कहा, 'मोनिका वयस्क थी। सभी अपनी जिंदगी में किए गए निर्णयों के लिए जिम्‍मेदार होते हैं।'

गौरतलब है कि न्यूयॉर्क से डेमोक्रेटिक सीनेटर क्रिस्टन गिलीब्रांड ने हाल ही में न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए इंटरव्‍यू में कहा था कि बिल क्लिंटन को उस समय इस्तीफा देना चाहिए था। क्रिस्टन के इस बयान के बाद हिलेरी ने यह बयान दिया है। रिपब्लिकन के बहुमत वाले सदन में दिसंबर 1998 में बिल पर महाभियोग चलाया गया था, लेकिन सीनेट ने उन्हें आरोपों से बरी कर दिया और इस तरह बिल क्लिंटन ने अपना कार्यकाल पूरा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.