Move to Jagran APP

कार में छिड़का एयर फ्रेशनर, फिर जलाई सिगरेट, उसके बाद हुआ जोरदार धमाका

वेस्ट यॉर्कशायर में एक ड्राइवर ने अपनी कार में एयर फ्रेशनर का छिड़काव किया उसके बाद सिगरेट पीने लगा तो विस्फोट हो गया।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 03:38 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 03:38 PM (IST)
कार में छिड़का एयर फ्रेशनर, फिर जलाई सिगरेट, उसके बाद हुआ जोरदार धमाका
कार में छिड़का एयर फ्रेशनर, फिर जलाई सिगरेट, उसके बाद हुआ जोरदार धमाका

वेस्ट यॉर्कशायर, एजेंसी। अगर आप सिगरेट पीने के शौकीन है और अपनी गाड़ी में भी सिगरेट पीते हैं तो ये खबर आपके काम की है। यदि आप सिगरेट पीते हैं तो उससे पहले आप अपनी गाड़ी में किसी भी तरह के एयर फ्रेशनर का छिड़काव न करें, यदि छिड़काव कर भी दिया है तो तुरंत गाड़ी में ना बैठे और यदि बैठ भी गए हैं तो उसमें सिगरेट जलाने की गुस्ताखी न करें।

loksabha election banner

यदि आपने ऐसा कर दिया तो आपको उसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। वेस्ट यॉर्कशायर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। इस मामले में ये हुआ कि गाड़ी में एयर फ्रेशनर का छिड़काव करने के बाद ड्राइवर उसी गाड़ी में बैठ गया और उसने वहां सिगरेट जला दी। सिगरेट जलाते ही गाड़ी में एक विस्फोट हो गया और गाड़ी बुरी तरह से डैमेज हो गई। इससे ड्राइवर घायल भी हुआ, उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

विस्फोट से आसपास की दुकान के शीशे भी टूट गए 

इस ड्राइवर ने अपनी कार को एयर फ्रेशनर से इंटीरियर में छिड़काव किया, उसके बाद वो गाड़ी में बैठा और सिगरेट जला दी। सिगरेट जलाते ही तेज विस्फाट हुआ और गाड़ी के तमाम शीशे टूट गए। विस्फोट इतना तेज था कि आसपास की दुकानों के शीशे टूट गए और सड़क पर गड्ढा हो गया। विस्फोट होने के बाद ड्राइवर किसी तरह से वहां से निकला और अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचाया गया। 

विस्फोट के बाद बंद किया गया सेंटर 

पुलिस को जब विस्फोट के बारे में पता चला तो वो मौके पर पहुंचे, उसके बाद घायल हुए ड्राइवर को चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया। हैलिफैक्स टाउन सेंटर में हुए इस हादसे के बाद उसे पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। मगर ड्राइवर को अस्पताल पहुंचाने के बाद कार को वहां से हटाकर इसे फिर से खोल दिया गया। कुछ लोग उस समय पास के एक बार में मौजूद थे, उन लोगों ने इस घटना को देखा। लोगों का कहना है कि जब ये विस्फोट हुआ उसके कुछ ही देर बाद आपातकालीन सेवाएं आ गई।

नहीं खोली कार की खिड़की 

वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस ने कहा कि जब दोपहर में ये हादसा हुआ उसके बाद फाउंटेन स्ट्रीट को बंद करना पड़ा। बताया गया कि सड़क पर खड़ी कार के मालिक ने एक एयर फ्रेशनर का इस्तेमाल किया था, लेकिन सिगरेट जलाने से पहले उसने अपनी कार का कोई दरवाजा नहीं खोला। जब उसने सिगरेट जलाया तो फ्रेशनर की वजह से तेज विस्फोट हुआ। इससे आसपास की दुकानों और गाड़ियों के शीशे टूट गए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.