Move to Jagran APP

माल्या व ललित मोदी के प्रत्यर्पण के लिए गृह सचिव लंदन पहुंचे

माल्या बैंकों के 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और ललित मोदी मनी लांड्रिंग के मामले में भारत में वांछित हैं।

By Manoj YadavEdited By: Published: Wed, 12 Jul 2017 03:01 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jul 2017 03:06 PM (IST)
माल्या व ललित मोदी के प्रत्यर्पण के लिए गृह सचिव लंदन पहुंचे
माल्या व ललित मोदी के प्रत्यर्पण के लिए गृह सचिव लंदन पहुंचे

लंदन, प्रेट्र : केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि ब्रिटेन के अधिकारियों के साथ प्रत्यर्पण और अन्य कई मुद्दों पर बातचीत के लिए मंगलवार को लंदन पहुंचे। बातचीत में कारोबारी विजय माल्या और आइपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी के प्रत्यर्पण पर मुख्य रूप से चर्चा होगी।

loksabha election banner

सूत्रों ने बताया कि महर्षि अपने ब्रिटिश समकक्ष पैट्सी विलकिंसन के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान आतंकवाद से निपटने के लिए आपसी सहयोग पर भी चर्चा की जाएगी। अपनी ब्रिटेन यात्रा के दौरान महर्षि आपसी कानूनी सहायता संधि और खुफिया जानकारी साझा करने के तंत्र को मजबूत करने पर भी चर्चा कर सकते हैं। दोनों देशों की बातचीत में भारत का ध्यान ब्रिटेन में रह रहे भगोड़ों के प्रत्यर्पण पर है तो ब्रिटेन संभवत: अवैध आव्रजकों को लेकर अपनी चिंताएं उठा सकता है। आठ जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे से आर्थिक अपराधियों के प्रत्यर्पण में मदद करने को कहा था। माल्या बैंकों के 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और ललित मोदी मनी लांड्रिंग के मामले में भारत में वांछित हैं।

यह भी पढें: पर्रीकर सरकार के खिलाफ अफवाहें निराधार : सरदेसाई

यह भी पढें: सिवान के चिकित्सक का लंदन में होगा सम्मान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.