मॉस्को, एएनआइ। रूस में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है जबकि मरने वालों की संख्या 2 हजार से ऊपर पहुंच गई है। नेशनल कोरोना वायरस रेस्पोंस सेंटर की तरफ से बताया गया है कि देश में 24 घंटों में कोरोना के 8 हजार 5 सौ नए मामलों की पुष्टि की गई है।

नेशनल रेस्पोंस सेंटर ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि देश में 8,500 नए मामलों के साथ रूस में संक्रमितों की संख्या तीन लाख से ऊपर पहुंच चुकी है। बता दें कि रूस दुनियाभर में कोरोना वायरस से प्रभावित होने वाला दूसरा देश है। यहां अभी तक 3 लाख 8 हजार 7 सौ 5 लोगों में संक्रमण की पुष्टि की जा चुकी है। पहले नंबर पर अमेरिका है जहां संक्रमितों का आंकड़ा 15 लाख से ज्यादा है।

स्पूतनिक ने नेशनल रेस्पोंस सेंटर का हवाला देते जानकारी दी है, "पिछले 24 घंटों में रूस के 84 क्षेत्रों में कोरोना के 8,764 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। इनमें से 4,021 मामले ऐसे हैं जिनमें कोई लक्षण नजर नहीं आया था।" इसके साथ ही देश में संक्रमितों की संख्या 308,705 हो गई है। हालांकि रूस में अन्य देशों की अपेक्षा मौतों का आंकड़ा काफी कम है। अगर देखा जाए तो स्पेन, इटली, यूनाइटेड किंगडम, ईरान और ब्राजील जैसे देशों में मरने वालों का आंकड़ा भी काफी ज्यादा है। इन सभी देशों में संक्रमितों की संख्या 1 लाख से ऊपर है। वहीं रूस में 135 नई मौतौं के साथ कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 2 हजार 9 सौ 72 पहुंच गया है।

इसके अलावा एक और अच्छी खबर यह है कि देश में रोजाना काफी मरीज इस संक्रमण से ठीक भी हो रहे हैं। पिछले 24 घंटों में यहां 9,262 मरीज इस वायरस से ठीक भी हो चुके हैं जबकि अभी तक कुल 85 हजार 3 सौ 92 मरीज ठीक हुए हैं।

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस