मास्को, एजेंसियां। अमेरिकी बास्केटबाल खिलाड़ी को रूस में सजा सुनाए जाने के बाद उठे विवाद के बीच रूस के विदेश मंत्री सरगेई लावरोव ने शुक्रवार को कहा कि उनका देश अमेरिका से कैदियों की अदला-बदली पर बातचीत करने को तैयार है। इससे बास्केटबाल खिलाड़ी ब्रिटनी ग्रिनर के रिहा होने की उम्मीद बढ़ गई है।

रूसी न्यूज एजेंसी स्पुतनिक की रिपोर्ट के अनुसार, रूस के विदेश मंत्री लावरोव ने कंबोडिया में कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पहले ही राजनयिक चैनल पर सहमत हो चुके हैं। इसके जरिये कैदियों की संभावित अदला-बदली पर बातचीत संभव है। रूसी विदेश मंत्री का यह बयान एक दिन पहले गुरुवार को रूसी कोर्ट द्वारा ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अमेरिकी बास्केटबाल खिलाड़ी ब्रिटनी ग्रिनरी को ड्रग्स के आरोप में नौ साल की सजा सुनाए जाने के बाद शुक्रवार को आया है। वहीं, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा है कि वाशिंगटन भी चैनल के जरिये बातचीत के लिए तैयार है।

उल्लेखनीय है कि सजा के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इसे अस्वीकार्य कहकर एथलीट को तुरंत छोड़े जाने की बात कही थी। वहीं, अभी हाल में ही एक रिपोर्ट में कहा गया था कि कैदियों की अदला-बदली के तहत अमेरिका ने रूसी हथियार डीलर विक्टर बाउट को अमेरिकी नागरिक को छोड़ने के बदले रिहा करने का आफर दिया था।

Edited By: Amit Singh