Move to Jagran APP

Russia Coronavirus News: रूस में कोरोना के रिकॉर्ड नए मामले, मॉस्को में बंद हो सकते हैं बार-क्लब

Russia Coronavirus News इसको मिलाकर रूस में अब तक 12 लाख 72 हजार 238 मामले सामने आ चुके हैं। रूस में इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा 11656 मामले 11 मई को सामने आए थे। जब विशाल देश के अधिकांश हिस्सों में सख्त लॉकडाउन लागू किया गया था।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 02:48 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 02:53 PM (IST)
Russia Coronavirus News: रूस में कोरोना के रिकॉर्ड नए मामले, मॉस्को में बंद हो सकते हैं बार-क्लब
रूस में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की आशंका।

मॉस्को, रायटर। Russia Coronavirus News, रूस में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की आशंका के बीच नए मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। रूस में आज कोरोना के रिकॉर्ड नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद राजधानी मॉस्को में बार और क्लब को बंद किए जाने पर विचार चल रहा है। रूस में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 12,126 नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर रूस में अब तक 12 लाख 72 हजार 238 मामले सामने आ चुके हैं। रूस में इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा 11,656 मामले 11 मई को सामने आए थे। जब विशाल देश के अधिकांश हिस्सों में सख्त लॉकडाउन लागू किया गया था।

loksabha election banner

रूसी अधिकारियों ने लोगों को इस सप्ताह के अंत में घर पर रहने की सिफारिश की है, लेकिन वर्तमान में कोई लॉकडाउन नहीं है और क्रेमलिन ने कहा है कि अभी के लिए एक को लागू करने की कोई योजना नहीं है। आरबीसी मीडिया आउटलेट ने शुक्रवार को महापौर कार्यालय के एक स्रोत का हवाला देते हुए रिपोर्ट किया। मॉस्को में मेयर कार्यालय बार, नाइट क्लब को बंद करने की तैयारी में लगा हुआ है लेकिन राजधानी में रेस्तरां खुले हुए हैं। आरबीसी ने सूत्र के हवाले से कहा, हमें कम से कम किसी तरह शहर में लोगों की संख्या कम करनी है, अन्यथा हम उतने ही सख्त प्रतिबंधों पर पहुंच सकते हैं, जितने वसंत में थे।

मॉस्को में अधिकारियों, वसंत में रूस के कोरोना वायरस प्रकोप के उपरिकेंद्र ने भी 65 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों की सिफारिश की है और व्यवसायों को बताया है कि उनके स्टाफ का कम से कम एक तिहाई दूर से काम करना चाहिए। अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना से बीते 24 घंटों में 201 लोगों की मौत हो गई, कोरोना वायरस के कारण होने वाली सांस की बीमारी से पिछले 24 घंटों में आधिकारिक मौत का आंकड़ा बढ़कर 22,257 हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.