Move to Jagran APP

Putin on Holiday: साइबेरियाई जंगल में ड्राइविंग और हाइकिंग का उठा रहे लुत्फ

Putin on Holiday रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन साइबेरियाई जंगल में छुट्टी बिता रहे हैं। वे यहां अपने अधिकारियों के साथ इविंग और हाइकिंग का लुत्फ उठा रहे हैं

By TaniskEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 09:16 AM (IST)Updated: Mon, 07 Oct 2019 09:51 AM (IST)
Putin on Holiday: साइबेरियाई जंगल में ड्राइविंग और हाइकिंग का उठा रहे लुत्फ
Putin on Holiday: साइबेरियाई जंगल में ड्राइविंग और हाइकिंग का उठा रहे लुत्फ

मास्को, एजेंसी। Putin on Holiday: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने व्यस्त शेड्युल से समय निकालकर इन दिनों प्रकृति की गोद में छुट्टी बिताने पहुंच गए हैं। बता दें कि, पुतिन का आज 7 अक्टूबर को जन्मदिन है। ऐसे में वो छुट्टी का लुत्फ उठाने साइबेरिया के जंगल में पहुंच गए हैं। रसियन टाइम्स के अनुसार पुतिन के साथ उनके कुछ शीर्ष अधिकारी भी साइबेरियाई जंगल आए हुए हैं। इंटरनेट पर उनकी फोटो और वीडियो वायरल हो रही हैं। राष्ट्रपति पुतिन यहां अपने अधिकारियों के साथ पहाड़ चढ़ना, ड्राइविंग और हाइकिंग का मजा ले रहे हैं। 

loksabha election banner

बता दें कि पुतिन को प्रकृति से काफी प्रेम है। वो कभी भी छुट्टी बिताने के लिए जंगलों में ही आते हैं। पुतिन अपने तंग शेड्यूल से काफी कम छुट्टी लेते हैं। जब वह छुट्टी लेते हैं तो वो क्रेमलिन से दूर आमतौर पर देश के जंगल में प्रकृति और उसके शांत वातावरण का आनंद लेकर अपना समय बिताते हैं। इस बार उन्होंने अपना जन्मदिन मनाने के लिए साइबेरियाई टैगा के जंगल को चुना।  

बगैर शर्ट के फोटो 

पुतिन के एडवेंचरस हॉलिडे ने हमेशा से मीडिया का ध्यान आकर्षित किया है। उनके साथ मौजूद अधिकारियों ने इसे लेकर कई फोटो शेयर किए हैं। जंगल में उनकी पिछली छुट्टियों के दौरान पुतिन ने अपने बगैर शर्ट के सीना दिखाते हुए फोटो सामने आई थी। इसने पश्चिमी मीडिया और प्रशंसकों के बीच काफी धूम मचा दिया था। इस साल, हालांकि, राष्ट्रपति ने ऐसा नहीं किया।

पीएम मोदी और ओबामा को भी पसंद है एडवेंचर

पुतिन ही नहीं विश्व के कई अन्य नेताओं को भी एडवेंचर काफी पसंद है। बता दें कि पिछले दिनों डिस्कवरी चैनल के लोकप्रिय शो मैन वर्सेज वाइल्ड (Man VS Wild) में पीएम मोदी बेयर ग्रिल्स के साथ नजर आए थे। इस एपिसोड को काफी पसंद किया गया। इस एपिसोड की शूटिंग उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में हुई थी। इससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा इस शो में आ चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: पुतिन की आलोचना पर Greta Thunberg ने बदला ट्विटर बॉयो, लिखा- कम जानकारी वाली नाबालिग

यह भी पढ़ें: PM Narendra Modi ने यहां भी रचा इतिहास, Man Vs Wild ने तोड़े TRP के तमाम रिकॉर्ड!

यह भी पढ़ें: PM मोदी दिखेंगे डिस्कवरी चैनल के शो 'मैन Vs वाइल्ड' में, बराक ओबामा भी हो चुके हैं शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.