Move to Jagran APP

जेल में बंद रूस के विपक्षी नेता नेवलनी की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती, हालात स्थिर

जेल में बंद रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नेवलनी को एलर्जिक रिएक्शन के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी आंखें सूजी थीं और शरीर पर चकत्ते पड़ गए थे।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 07:58 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 07:58 PM (IST)
जेल में बंद रूस के विपक्षी नेता नेवलनी की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती, हालात स्थिर
जेल में बंद रूस के विपक्षी नेता नेवलनी की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती, हालात स्थिर

मॉस्को, एएफपी। जेल में बंद रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नेवलनी किसी जहरीले रसायन के संपर्क में आने से बीमार हुए हैं। उनकी निजी डॉक्टर अनास्तासिया वासिलिवा ने अपनी फेसबुक पोस्ट में यह दावा किया है।

loksabha election banner

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आलोचक नेवलनी को विरोध प्रदर्शन कराने के अपराध में 30 दिन कैद की सजा सुनाई गई है। सितंबर में होने वाले निकाय चुनाव में विपक्ष के कई नेताओं को भाग लेने से रोके जाने के विरोध में उन्होंने इस प्रदर्शन का आयोजन किया था।

जेल में एलर्जिक रिएक्शन के कारण रविवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी आंखें सूज गई थीं और शरीर के ऊपरी हिस्से में चकत्ते पड़ गए थे। 2017 में नेवलनी के आंखों की सर्जरी कर चुकीं वासिलिवा का कहना है कि यह किसी जहरीले रसायन से हुआ है।

अस्पताल के अधिकारियों ने हालांकि नेवलनी की हालात स्थिर बताई है। वासिलिवा ने अस्पताल पर अजीब तरह का व्यवहार करने और उन्हें नेवलनी की ठीक से जांच नहीं करने देने का भी आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा, 'पता नहीं, वे क्यों झूठ बोल रहे हैं? उन लोगों ने इसे सामान्य एलर्जी का मामला बताने की ठान ली है। उन्होंने नेवलनी और उनके परिवार को भी बीमारी की जानकारी नहीं दी।'

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.