Move to Jagran APP

सीरिया में सिर्फ 8 फीसद हिस्‍से पर रह है आतंकी संगठन आइएस का कब्‍जा

रूसी सेना ने बताया कि पिछले एक महीने में आइएस के कब्‍जे से 5,841 वर्ग किमी क्षेत्र और 142 बस्तियों को मुक्त कराया गया है।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 14 Oct 2017 11:00 AM (IST)Updated: Sat, 14 Oct 2017 11:00 AM (IST)
सीरिया में सिर्फ 8 फीसद हिस्‍से पर रह है आतंकी संगठन आइएस का कब्‍जा
सीरिया में सिर्फ 8 फीसद हिस्‍से पर रह है आतंकी संगठन आइएस का कब्‍जा

मॉस्‍को, आइएएनएस। सीरिया की जमीन से आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) का वजूद खत्‍म होने वाला है। रूसी सेना ने बतया कि सीरियाई क्षेत्र का आठ प्रतिशत से भी कम इस समय आइएस के नियंत्रण में रह गया है। रूसी विमानों द्वारा समर्थित सीरिया के सैनिकों ने अधिकांश देश को मुक्त कर दिया है। 

loksabha election banner

रूसी सेना ने बताया कि पिछले एक महीने में आइएस के कब्‍जे से 5,841 वर्ग किमी क्षेत्र और 142 बस्तियों को मुक्त कराया गया है। शुक्रवार को एक न्‍यूज ब्रीफिंग में रूसी सशस्त्र सेना के सीरियाई ऑपरेशन के प्रमुख सर्गेई रुडस्कोई ने कहा, 'सीरिया की सेना सफलतापूर्वक पूर्व की ओर बढ़ रही है। देश पर कई हजार आतंकवादियों द्वारा हमला किया गया था। मध्‍य सीरिया में सैनिकों ने अकरबट शहर से आइएस इकाइयों को पूरी तरह से खत्म कर दिया है।' 

उन्‍होंने कहा कि सीरियाई सरकार के सैनिक और रूसी वायु सेना आइएस के खिलाफ कार्रवाई तब तक जारी रखेगी, जब तक पूरे आतंकवादी समूह का खत्‍मा ना हो जाए। बता दें कि सीरिया 2011 से गृह युद्ध से जूझ रहा है। यहां सरकारी सेना का आइएस और अन्‍य संगठनों के बीच जंग जारी है।

यह भी पढ़ें: ड्रोन हमले में मारी गई आइएस की चर्चित ब्रिटिश आतंकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.