Move to Jagran APP

रूस मॉल अग्निकांड: जांच में मॉल के मालिक की लापरवाही आई सामने, गिरफ्तार

रूसी जांच समिति जो अधिकतर अपराध मामले की जांच करता है ने एक बयान जारी कर कहा कि कार्यकारी अध्यक्ष शॉपिंग मॉल में अग्नि सुरक्षा में कमियों को दूर करने में विफल रहे।

By Srishti VermaEdited By: Published: Fri, 30 Mar 2018 02:45 PM (IST)Updated: Fri, 30 Mar 2018 02:52 PM (IST)
रूस मॉल अग्निकांड: जांच में मॉल के मालिक की लापरवाही आई सामने, गिरफ्तार
रूस मॉल अग्निकांड: जांच में मॉल के मालिक की लापरवाही आई सामने, गिरफ्तार

केमेरोव (रायटर्स)। रूसी पुलिस ने शुक्रवार को रूस मॉल अग्निकांड मामले में मॉल के कार्यकारी अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि पिछले सप्ताहांत रूस के किमिरोवो शहर में स्थित विंटर चेरी मॉल में भीषण आग लग जाने से 64 लोगों को दर्दनाक मौत हो गई थी। इनमें सबसे ज्यादा संख्या बच्चों की थी।

loksabha election banner

सरकारी रूसी जांच समिति जो अधिकतर अपराध मामले की जांच करता है ने एक बयान जारी कर कहा कि कार्यकारी अध्यक्ष शॉपिंग मॉल में अग्नि सुरक्षा में कमियों को दूर करने में विफल रहे। बताया जाता है कि यूलिया बोगदानोवा किमरोवो कन्फेक्शनरी कम्बाइन नामक एक कंपनी के जनरल डायरेक्टर हैं, साथ ही वे किमरोवो के साइबेरियाई शहर में स्थित विंटर चेरी मॉल के मालिक भी है, जहां रविवार को भीषण आगजनी की घटना हुई थी।

जब मॉल में आग की घटना हुई थी उस समय शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का टॉप फ्लोर पूरी तरह से परिवारों और बच्चों से भरा हुआ था जो वहां सिनेमा देख रहे थे और बच्चे प्ले एरिया में खेल रह थे। जांचकर्ताओं ने कहा कि उस समय फायर एक्जिट पूरी तरह से ब्लॉक हो चुका था और फायर अलार्म सिस्टम भी फेल हो चुका था।

जांच में ये निकल कर आया कि बोगदानोवा इस घटना के पीछे जिम्मेदार है, क्योंकि उसे बार-बार इस बारे में सूचना दी गई थी, लेकिन उसने इस समस्या से निपटने के लिए तनिक भी तत्परता नहीं दिखाई। जब बोगदानोवा के वकील और उससे संबंधित अन्य व्यक्ति से बात करने की कोशिश की गई तो दूसरी तरफ से कोई जवाब नहीं आया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.