मास्को, रायटर्स। रूस में कोरोना वायरस  (COVID-19) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। देश ने शनिवार को जानकारी दी कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 9,434 मामले सामने आए हैं और 139 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही देश संक्रमितों की संख्या 3,35,882 हो गई है और 3,388 लोगों संक्रमण से मौत हो गई है। इसके साथ ही दुनिया के सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामले वाले देशों की सूची में रूस दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

रूस ने ब्राजील को पीछे छोड़ दिया है। ब्राजील में अब तक 3,30,890 मामले सामने आए हैं। दोनों देशों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हालांकि, मौत के मामले में रूस काफी देशों से पीछे है। दोनों ही मामलों अमेरिका सबसे आगे है। अमेरिका में अब तक 16,01,462 मामले सामने आ गए हैं और 95,632 लोगों की मौत हो गई है।

दुनियाभर में कोरोना वायरस के 52 लाख से ज्यादा मामले

रूस में शुक्रवार को कोरोना वायरस से एक दिन में सबसे ज्यादा मौत की जानकारी दी थी। इस दौरान 150 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं इस दौरान 8,894 मामले सामने आए थे। बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के 52 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं। इनमें से 3 लाख 36 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। 

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित पांच देश

समाचार एजेंसी रायटर्स की टैली के अनुसार अगर कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित पांच देशों की बात करें तो अमेरिका 16 लाख केस के साथ पहले नंबर पर है। यहां 95 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इसके  बाद रूस का नंबर आते, जहां  केस ज्यादा हैं लेकिन मरने वालों की संख्या काफी कम है। तीसरे नंबर पर ब्राजील है। जहां तीन लाख 30 हजार से ज्यादा केस है और 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद ब्रिटेन में 2 लाख 54 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 36 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं स्पेन में दो लाख 52 हजार से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और 28 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। 

Posted By: Tanisk

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस